एक दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार से मिले थे तेजस्वी, अब लालू प्रसाद ने पार्टी नेताओं की बुलाई बड़ी बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2414464

एक दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार से मिले थे तेजस्वी, अब लालू प्रसाद ने पार्टी नेताओं की बुलाई बड़ी बैठक

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नेता विपक्ष तेजस्वी यादव की मुलाकात के बाद अब लालू प्रसाद यादव की ओर से राजद के बड़े नेताओं की बैठक बुलाने से बिहार के राजनीतिक हलकों में सरगर्मी बढ़ गई है. तरह तरह की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं और राजद नेता भी कयासबाजियों केा हवा दे रहे हैं. 

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव (File Photo)

सिंगापुर से लौटते ही लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) फॉर्म में आ गए हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने आरएसएस (RSS) और भाजपा (BJP) को कान पकड़वाकर जातीय जनगणना (Caste Census) लागू करवाने वाला बयान दिया था, जिस पर बिहार की राजनीति गरमा गई है. अब लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के सभी विधायकों, सांसदों और विधान पार्षदों की बड़ी बैठक बुलाई है. बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी मौजूद रहेंगे. बैठक के लिए राजद नेता पहुंचने भी लगे हैं. 

READ ALSO: 'लालू प्रसाद गुंडों की तरह बात करते हैं... वो खुद बिहार के लिए एक गाली हैं'

बता दें कि एक दिन पहले ही विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद अब लालू प्रसाद यादव का पार्टी नेताओं की बड़ी बैठक बुलाने से बिहार की सियासत में एक बार फिर लहर पैदा हो गई है. ऐसे घटनाक्रम के कई मायने निकाले जा रहे हैं. 

राजद विधायक मोहमद इजहार अश्फी से सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव की मुलाकात के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है. यह तो सभी को पता है कि राजनीति में मुलाकातों के भी अपने मायने होते हैं और कोई भी मुलाकात यूं ही नहीं होती. 

हालांकि यह कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात में सूचना आयुक्त की नियुक्ति पर चर्चा हुई. आपको बता दें कि सूचना आयुक्त की नियुक्ति में नेता विपक्ष की राय भी अहम होती है. 

READ ALSO: क्या बिहार में फिर बदलने वाली है सरकार? CM नीतीश से अचानक मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव

इसके अलावा, यह भी बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव 17 सितंबर से पूरे बिहार में आभार यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. यात्रा की शुरुआत राज्य के समस्तीपुर जिले से शुरू होने वाली है. तेजस्वी यादव की इस यात्रा को अगले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. 

तेजस्वी यादव की यात्रा और विधानसभा चुनाव की तैयारी के अलावा लालू प्रसाद यादव विधानसभा के आगामी उपचुनावों को लेकर भी पार्टी नेताओं को दिशानिर्देश दे सकते हैं.

Trending news