'लालू प्रसाद गुंडों की तरह बात करते हैं... वो खुद बिहार के लिए एक गाली हैं', सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने दिखाए तेवर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2413668

'लालू प्रसाद गुंडों की तरह बात करते हैं... वो खुद बिहार के लिए एक गाली हैं', सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने दिखाए तेवर

Lalu Prasad News: सिंगापुर से पटना लौटे पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भाजपा और आरएसएस को कान पकड़कर जातीय जनगणना लागू कराने की बात कही थी और पूरे दिन बिहार में लालू प्रसाद के इस पोस्ट की सुगबुगाहट रही. भाजपा नेताओं ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई. 

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा (File Photo)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जातीय जनगणना पर भाजपा और आरएसएस के खिलाफ ऐसी बात कही, जिसे लेकर भाजपा और राजद नेताओं के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया. बिहार भाजपा के नेताओं ने राजद सुप्रीमो पर पलटवार करते हुए कहा, वह गुंडों की तरह बात कर रहे हैं. इससे पहले लालू प्रसाद ने कहा था, ‘इन आरआरएस/भाजपा वाला का कान पकड़, दंड बैठक करा इनसे जातिगत जनगणना कराएंगे. इनका क्या औक़ात है जो ये जातिगत जनगणना नहीं करायेंगे? इनको इतना मजबूर करेंगे कि इन्हें जातिगत जनगणना करना ही पड़ेगा.’ सिंगापुर में नियमित जांच के बाद पटना लौटे लालू प्रसाद यादव ने पोस्ट किया, दलित, पिछड़ा, आदिवासी और गरीब का एकता दिखाने का समय अब आ चुका है. 

READ ALSO: भाजपा और जेडीयू के बीच झारखंड में तालमेल होगा या नहीं, यह नीतीश कुमार तय करेंगे

लालू की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, ‘राजद गुंडों की तरह बात कर रहा है. उनकी भाषा मूल रूप से गुंडों की भाषा है. उन्हें ये सब बंद कर देना चाहिए. हमें धमकाने की कोशिश न करें. हम ऐसी चीजों से नहीं डरते. आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें और उनकी पार्टी को करारा जवाब देगी.’ 

उधर, डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा, ‘लालू प्रसाद खुद एक अभिशाप हैं. वे बिहार के लिए एक गाली हैं. लालू ने बिहार को क्या दिया है? उन्होंने राज्य की छवि खराब की है. हमने संकल्प लिया है कि बिहार को उन लोगों से मुक्त कराने के लिए अभियान चलाएंगे जिन्होंने बिहारी शब्द को गाली बना दिया है.’

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी सांसद संजय जायसवाल ने कहा, ‘लालू यादव झूठ बोल रहे हैं. बिहार में जातिगत सर्वेक्षण हुआ था और भाजपा ने इसका समर्थन किया था. लालू यादव ऐसा क्यों कर रहे हैं? कांग्रेस शासित राज्यों में जहां जातिगत सर्वेक्षण नहीं हुआ है, वहां सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं. दरअसल, लालू यादव को पता ही नहीं है कि क्या बोलना है. 

READ ALSO: क्या बिहार में फिर बदलने वाली है सरकार? CM नीतीश से अचानक मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव

इस बीच, लालू प्रसाद के बयान का बचाव करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ‘भाजपा और आरएसएस के लोग आरक्षण के पूरी तरह खिलाफ हैं. यही कारण है कि वे देश में जातिगत जनगणना नहीं चाहते हैं. लालू जी ने जो भी कहा है, वह बिल्कुल सही है.

इनपुट: भाषा

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news