Bihar Free Electricity: 'सरकार बनी तो फ्री देंगे बिजली', तेजस्वी यादव ने बिहार में चल दिया केजरीवाल वाला दांव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425141

Bihar Free Electricity: 'सरकार बनी तो फ्री देंगे बिजली', तेजस्वी यादव ने बिहार में चल दिया केजरीवाल वाला दांव

200 Unit Free Electricity in Bihar: तेजस्वी यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार और एनडीए के कई सालों के शासन के बावजूद बिहार में सबसे महंगी बिजली मिलती है. बिहार की जनता महंगे बिजली बिल और स्मार्ट प्रीपेड मीटर की समस्याओं से बहुत परेशान है. उन्होंने वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनी तो लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी.

 

Bihar Free Electricity: 'सरकार बनी तो फ्री देंगे बिजली', तेजस्वी यादव ने बिहार में चल दिया केजरीवाल वाला दांव

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हाल ही में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि अगर बिहार में उनकी सरकार बनती है, तो राज्य के लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. तेजस्वी ने यह बात करते हुए बिहार में बिजली की महंगी दरों और स्मार्ट प्रीपेड मीटर की गड़बड़ियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दशकों से एनडीए की सरकार होने के बावजूद बिहार में देश की सबसे महंगी बिजली मिलती है. जनता महंगे बिजली बिल और स्मार्ट मीटर की समस्याओं से काफी परेशान है.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बिहार के लोगों को सस्ती और सुलभ बिजली देने के लिए उनकी सरकार 200 यूनिट बिजली मुफ्त देगी. उन्होंने मौजूदा एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ जनता को भ्रमित करके राजनीति करती है. साथ ही कहा कि उनकी पार्टी जातिगत जनगणना कराने और आरक्षण को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है. बीजेपी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी संविधान और आरक्षण विरोधी है. उन्होंने कहा कि जो लोग क्रीमी लेयर और लेटरल एंट्री की बात करते हैं, वे संविधान को दरकिनार करने की कोशिश कर रहे हैं. तेजस्वी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार आरक्षण और संविधान को बचाने के लिए पूरी तरह से समर्पित है.

इसके अलावा जब तेजस्वी यादव से पेपर भर्ती मामले में पूर्व डीजीपी एसपी सिंघल पर लगे आरोपों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है और कोर्ट इसे देख रही है, इसलिए कोर्ट ही इस पर अंतिम फैसला लेगी. तेजस्वी यादव के इस बड़े ऐलान के बाद बिहार में मुफ्त बिजली को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. राज्य की जनता के बीच यह सवाल भी उठने लगे हैं कि अगर तेजस्वी यादव की सरकार बनती है तो क्या वाकई में 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी.

इनपुट- रूपेन्द्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़िए- बेफिक्र सीएम! तीन सांसदों को धमकी मिली, बेखबर हो गए नीतीश, तेजस्वी का अटैक

Trending news