बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर तेजस्वी ने दिया बड़ा बयान, कहा- JDU से कोई मंत्री नहीं
Advertisement

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर तेजस्वी ने दिया बड़ा बयान, कहा- JDU से कोई मंत्री नहीं

तेजस्वी ने कहा कि बिहार मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी बढ़ाने को लेकर कांग्रेस बराबर दबाव बनाए हुए है. इस बीच, जदयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा को भी उप मुख्यमंत्री बनाने को लेकर चर्चा हुई, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे नकार दिया.

बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.

पटना: बिहार में खरमास समाप्त होने यानी 14 जनवरी के बाद से ही नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. अब बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद के नेता तेजस्वी यादव ने इस पर विराम लगाते हुए कहा कि अभी ऐसी कोई चर्चा महागठबंधन में नहीं है.

साथ ही, तेजस्वी ने कहा कि बिहार मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी बढ़ाने को लेकर कांग्रेस बराबर दबाव बनाए हुए है. इस बीच, जदयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा को भी उप मुख्यमंत्री बनाने को लेकर चर्चा हुई, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे नकार दिया.

तेजस्वी यादव से जब पत्रकारों ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सवाल किया तो तेजस्वी ने पत्रकारों से ही प्रश्न पूछ दिया कि आप लोगों को ऐसी बातें कहां से मिल जाती हैं.उन्होंने कहा कि अगर आप लोग चाहते हैं तो विस्तार को लेकर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी ऐसी कोई चर्चा नहीं है.

वैसे, यह तय है कि अगर मंत्रिमंडल विस्तार होता भी है तो जदयू कोटा से कोई मंत्री नहीं बनेगा. मंत्रिमंडल विस्तार में राजद और कांग्रेस कोटे से ही मंत्री बनाए जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार के एनडीए को छोड़कर महागठबंधन में सरकार बनाने के बाद राजद के दो मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ा है. ऐसे में राजद से दो मंत्री बनने तो तय हैं जबकि मंत्रिमंडल में कांग्रेस कोटे से दो ही मंत्री हैं.कांग्रेस लगातार कोटा बढ़ाए जाने की मांग करती रही है.

(आईएएनएस)

Trending news