Bihar Politics: यूपी पुलिस ने किया बिहार के जाहिद का एनकाउंटर तो RJD भड़की, बोली- जाहिलों की जमात है BJP
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2444954

Bihar Politics: यूपी पुलिस ने किया बिहार के जाहिद का एनकाउंटर तो RJD भड़की, बोली- जाहिलों की जमात है BJP

Politics On Mohammad jahid Encounter: राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार बीजेपी में जाहिलों की जमात है. कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने भी बीजेपी को जमकर खरीखोटी सुनाई.

जाहिद का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर

Mohammad jahid Alias Sonu Encounter: उत्तर प्रदेश में योगीराज में यूपी पुलिस की बंदूक काफी आग उगल रही है. यूपी एसटीएफ ने सुल्तानपुर लूट कांड के आरोपियों में मंगेश यादव का एनकाउंटर करने के बाद अब दूसरे आरोपी अनुज प्रताप सिंह को भी मुठभेड़ में मार गिराया है. इसी बीच यूपी पुलिस ने बिहार के निवासी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू का भी एनकाउंटर कर दिया है. 1 लाख के ईनामी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के दो सिपाहियों की हत्या करने का आरोप था. यूपी पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी, मगर यह हत्थे नहीं चढ़ रहा था. यूपी एसटीएफ ने आज यानी मंगलवार (24 सितंबर) की सुबह गाजीपुर में मोहम्मद जाहिद को एनकाउंटर में मार गिराया. अब इसको लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. 

बिहार की मुख्य विरोधी दल ने राजद इस एनकाउंटर पर काफी नाराजगी जताते हुए यूपी की योगी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा है. राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार बीजेपी में जाहिलों की जमात है. उनको कानून से मतलब नहीं है. वह बिहार को भी मणिपुर बनाना चाहते हैं. राजद प्रवक्ता ने कहा कि बिहार में एक मजबूत प्रतिपक्ष मौजूद है, ऐसा संभव नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि राजद के रहते हुए सत्ता में बैठने वाला मनमानी निर्णय ले ले, ऐसा नहीं हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- अशोक चौधरी की सफाई काम नहीं आएगी, उपेंद्र कुशवाहा ने किया नीतीश कुमार का बचाव

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने भी बीजेपी को जमकर खरीखोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा था घृणा अपराध से कीजिए, अपराधी से नहीं. उन्होंने कहा कि जो परिस्थितियां बन रही हैं, इसमे सड़क पर किसी को मार देना ये सही नही हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एनकाउंटर तभी होना चाहिए, जब वह पूरा पुख्ता हो कि अपराधी भागने का प्रयास करे, वरना कोर्ट सजा देगी. बिहार में अगर इस तरह की बात करेंगे तो निश्चित रूप से कोई भी बर्दाश्त करने नहीं जा रहा है. यहां पर लॉ एंड ऑर्डर पर आप कंट्रोल कीजिए, जो सबसे अधिक है.

ये भी पढ़ें- बढ़ती उम्र में इन्हें.... क्या नीतीश से बगावत करने वाले हैं मंत्री अशोक चौधरी?

वहीं मृतक जाहिद उर्फ सोनू के परिजन ने यूपी पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हमारे बेटे पर किसी प्रकार का इनाम घोषित नहीं है और न ही किसी थाने में मुकदमा दर्ज है. फिर भी उसका फर्जी तरीके से एनकाउंटर कर दिया गया. जाहिद के पिता ने बताया कि 2 दिन पहले UP पुलिस हमारे घर आई थी और हमारे बेटे को उठाकर ले गई. इसके बाद सोमवार की रात को फर्जी तरीके से एनकाउंटर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि उस पर न तो एक लाख का इनाम था और न ही शराब तस्करी का कोई मामला दर्ज था.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news