'काला कानून बनाकर वक्फ बोर्ड को असीमित पावर दिया गया', बीजेपी विधायक ने खत्म करने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401404

'काला कानून बनाकर वक्फ बोर्ड को असीमित पावर दिया गया', बीजेपी विधायक ने खत्म करने की मांग

Waqf Board: बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने वक्फ बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि काला कानून बनाकर वक्फ बोर्ड को असीमित पावर दे दिया गया है.

बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल

पटना: देश में वक्फ संशोधित विधेयक को लेकर खूब हंगामा देखने को मिल रहा है. इन सबके बीच बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. दरअसल वक्फ बोर्ड ने बीते दिनों राजधानी पटना पटना से सटे गोविंदपुर गांव पर अपना दावा ठोक दिया है. जिसके बाद इस मामले को लेकर खूब राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. वहीं इस मामले में अब बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने वक्फ बोर्ड पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2013 के वक्फ बोर्ड एक्ट तुष्टीकरण नीति के तहत बनाया गया है.मुस्लिम समाज के लोगों को इसमें इतना अधिकार दे दिया गया है कि जिस जमीन पर वो उंगली रखेंगे उनका हो जाएगा. इस दौरान उन्होंने सरकार से इसे अविलंब खत्म करने की मांग की.

बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने आगे कहा कि पटना से फतुहा के पास गोविद पुर गांव है. वक्फ बोर्ड कह रही है की वह पूरी जमीन हमारी है. उनका काला चिट्ठा अब समाज के सामने आया है. 1947 में देश की आजादी के समय पाकिस्तान बंट गया. 33% जनसंख्या के हिसाब से उनको भी जमीन दे दिया गया. भारतीय समाज के उदारता के कारण मुस्लिम समाज रह गये. फिर 9 लाख एकड़ जमीन पर उन्होंने दावा कर दिया. 1995 के वक्फ बोर्ड एक्ट 2013 के वक्फ बोर्ड एक्ट तुष्टीकरण नीति के तहत बनाया गया.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने IGIMS में नेत्र अस्पताल का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण करने के आदेश

मुस्लिम समाज के लोगों को इसमें इतना अधिकार दे दिया गया इस देश में जिस राज्य में जितनी जमीन पर उंगली रखेंगे उनका हो जाएगा जो चाहेंगे करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि बिहार सरकार और भारत सरकार से मांग करता हूं काला कानून बनाकर वक्फ बोर्ड को असीमित पावर दे दिया गया है. समाज में लड़ाई झगड़ा बढ़ाए जाते हैं. इसको अविलंब खत्म किया जाए. राजनीति में जो लोग हैं उनसे भी अनुरोध है कि संसद में जो भी लाया और जो प्रवर समिति में क्या है आने पर सारे लोग मजबूती से सहयोग करें और पास कराये.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news