Bihar Politics: तेजस्वी यादव के बाद अब लालू यादव के दामाद बनेंगे डिप्टी सीएम? बिहार में नहीं, यहां हुआ ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392965

Bihar Politics: तेजस्वी यादव के बाद अब लालू यादव के दामाद बनेंगे डिप्टी सीएम? बिहार में नहीं, यहां हुआ ऐलान

Bihar Politics News: बिहार की सियासत में इन दिनों लालू प्रसाद यादव के दामाद चर्चा हो रही है. इसकी वजह है उनका एक बयान. दरअसल, हरियाणा के रेवाड़ी में लालू यादव के विधायक दामाद चिरंजीव राव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह डिप्टी सीएम बनेंगे. अब कहा जाने लगा है कि क्या तेजस्वी यादव के बाद लालू यादव के दामाद भी बनेंगे डिप्टी सीएम? 

लालू यादव के विधायक दामाद चिरंजीव राव

Bihar Politics: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद अब डिप्टी सीएम बन सकते हैं. उन्होंने हरियाणा के रेवड़ी जिले में किया. रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम पद के लिए दावा किया है. लालू के दामाद की इस बयान की चर्चा बिहार के सियाली हलकों में सुनाई दे रही है. कहा जा रहा है कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के बाद उनके दामाद भी अब डिप्टी सीएम बनेंगे?

दरअसल, आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी और कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने डिप्टी सीएम पद के लिए दावा ठोंक दिया. चिरंजीव राव कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह यादव के बेटे हैं. वह राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं. तेजस्वी यादव उनके साले हैं.

चिरंजीव युवा कांग्रेस के सक्रिय नेता रहे हैं. वह राहुल गांधी के बेहद करीबी सहयोगी हैं. वह 2019 में तब सुर्खियों में आए जब बीजेपी लहर के बीच वह रेवाड़ी से गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत द्वारा समर्थित उम्मीदवार को 1,317 वोटों के मामूली अंतर से हराने में कामयाब रहे.

ध्यान रहे कि ये चर्चा इसलिए सबसे ज्यादो हो रही है कि लालू प्रसाद यादव के छोटे तेजस्वी यादव बिहार सरकार में डिप्टी सीएम रहे चुके हैं. वहीं, लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मंत्री रहे चुके हैं. अब जब राजद सुप्रीमो के दामाद ने डिप्टी सीएम के लिए दावा किया तो चर्चा होना लाजिमी है.

यह भी पढ़ें:भारत बंद है! बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा आज, टेंशन में अभ्यर्थी,कैसे पहुंचे सेंटर

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की छठी बेटी अनुष्का राव की शादी चिरंजीव राव से हुई है. वह हरियाणा (रेवाड़ी) के विधायक हैं. चिरंजीव राव हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. चिरंजीव राव के पिता हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके अजय यादव हैं.

यह भी पढ़ें:लेटरल एंट्री से मनोज बाजपेयी के भाई बने हैं ऑफिसर, सुजीत कुमार की होने लगी चर्चा

Trending news