'मांझी-पासवान को लड़ा रहा यादव समाज', जीतनराम मांझी के इस बयान पर क्या बोले लालू प्रसाद यादव?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2437412

'मांझी-पासवान को लड़ा रहा यादव समाज', जीतनराम मांझी के इस बयान पर क्या बोले लालू प्रसाद यादव?

Nawada Dalit Basti Fire: नवादा में दलित बस्ती को जलाने के मामले में केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने यादव समाज पर दो समाजों को लड़ाने का आरोप लगाया है. इस पर अब लालू प्रसाद यादव का रिएक्शन आ गया है. लालू प्रसाद यादव का कहना है कि जीतनराम मांझी देश को गुमराह कर रहे हैं. 

लालू प्रसाद यादव, राजद प्रमुख

नई दिल्ली: नवादा की दलित बस्ती को भस्म करने वाली घटना को लेकर राजद प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Prasad Yadav) ने नीतीश कुमार की सरकार (Nitish Kumar Government) को घेरा है. लालू प्रसाद यादव ने दावा किया है कि बिहार में कानून-व्यवस्था नहीं है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विफल रहे हैं. लालू प्रसाद ने केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के उस बयान पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि नवादा में मांझी और पासवानों को लड़ाने का काम यादव समाज ने किया है. जीतनराम मांझी ने कहा था कि नवादा की घटना में गिरफ्तार किए गए 90 प्रतिशत लोग राजद समर्थक (RJD Supporters) हैं और यादव समाज से ताल्लुक रखते हैं.

READ ALSO: कानून हाथ में लेने वालों को पकड़ें और दंडित करें: CM नीतीश कुमार

जीतनराम मांझी के इस बयान पर लालू प्रसाद यादव ने कहा, जीतनराम मांझी पूरी तरह से गुमराह हो गए हैं और अब देश के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. लालू प्रसाद यादव ने कहा, मैं पता लगाऊंगा कि नवादा में क्या हुआ है. राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. उन्होंने कहा, यह बहुत गलत है. बिहार में कानून-व्यवस्था नहीं है. नीतीश कुमार विफल हो गए हैं. 

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा की घटना को लेकर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) को व्यक्तिगत रूप से घटनास्थल का दौरा करने और जांच की निगरानी करने को कहा है. नवादा की घटना के आरोप में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. 

READ ALSO: आग लगाने के आरोप में 15 लोग सलाखों के पीछे, वारदात की जांच करेगी एसआईटी

पुलिस प्रशासन का कहना है कि प्रारंभिक जांच में नवादा की घटना के पीछे भूमि विवाद का संकेत मिल रहा है. नवादा के जिला मजिस्ट्रेट आशुतोष कुमार वर्मा ने बताया, मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है और किसी भी शेष संदिग्ध को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news