अरवल में लगातार बढ़ता जा रहा है सोन नदी का जलस्तर, खनन के लिए बनाए गए रास्ते टूटे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar925537

अरवल में लगातार बढ़ता जा रहा है सोन नदी का जलस्तर, खनन के लिए बनाए गए रास्ते टूटे

बिहार के अरवल जिले के कलेर प्रखंड के सोहसा में सोन नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके अलावा बालू खनन करने के लिए बनाए गए सभी रास्ते बंद पड़े है.

अरवल में लगातार बढ़ता जा रहा है सोन नदी का जलस्तर (फाइल फोटो)

Arwal: बिहार के अरवल जिले के कलेर प्रखंड के सोहसा में सोन नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके अलावा बालू खनन करने के लिए बनाए गए सभी रास्ते बंद पड़े है. जिस वजह से 9 ट्रक और 32 ट्रैक्टर नदीं में फंसे हुए है.

इन वाहनों के साथ-साथ चालक भी नदी में फंस गए है. इस दौरान जो लोग तैरकर निकल सकते थे, वो तो निकल गए हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी वहां फंसे हुए हैं. इसके बाद भी प्रशासन ओर से  किसी भी तरह का कोई रेस्क्यू  अभियान नहीं चलाया जा रहा है.

बता दें कि तीन दिन पहले पानी की तेज धार में 5 ट्रैक्टर नदी में डूब गए थे, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से रेस्क्यू करने के लिए कोई अभियान नहीं चलाया जा रहा है. इसको लेकर बालू संचालको की तरफ से किसी तरह की कोई पहल की गई है. ऐसे में अगर किसी ने कोई भी पहल नहीं की तो बाकि के वाहन भी डूब जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Bihar: सीवान के भरे बाजार में बम विस्फोट, पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल

इसके अलावा नदी के किनारें अभी भी बालू माफिया लगातार खनन का काम करा रहे हैं. जिस पर प्रशासन ने अभी तक कोई भी बड़ा फैसला नहीं लिया है.  इस मामले पर जिला अधिकारी जे प्रियदर्शनी का कहना है कि खनन को रोकने के लिए प्रधान सचिव को बता दिया गया है. इसके अलावा नदी का पानी अभी भी खतरें के निशान के ऊपर नहीं है.

(Rinki Punj, News Desk)

Trending news