चाची का भविष्य बनाने के चक्कर में अपना बिगाड़ा
Advertisement

चाची का भविष्य बनाने के चक्कर में अपना बिगाड़ा

बिहार की चाची-भतीजी का रिश्ता इतना गहरा है कि भतीजी ने अपनी चाची के भविष्य को संवारने के लिए एक ऐसा कदम उठा लिया जिसके वजह से भतीजी को खुद जेल जाना पड़ गया. दरअसल, मामला ग्वालियर का है लेकिन चाची-भतीजी बिहार की रहने वाली है.

चाची का भविष्य बनाने के चक्कर में अपना बिगाड़ा

मधेपुराः बिहार की चाची-भतीजी का रिश्ता इतना गहरा है कि भतीजी ने अपनी चाची के भविष्य को संवारने के लिए एक ऐसा कदम उठा लिया जिसके वजह से भतीजी को खुद जेल जाना पड़ गया. दरअसल, मामला ग्वालियर का है लेकिन चाची-भतीजी बिहार की रहने वाली है. चाची सप्लीमेंट्री के एक विषय में फेल हो चुकी थी. उन्हें डर था कि वो फिर फेल न हो जाए, इसलिए भतीजी ने चाची के भविष्य को संकट में देखते हुए खुद चाची के स्थान पर परीक्षा देने चली गई. 

16 जनवरी को ग्वालियर में थी परीक्षा
बता दें कि चाची-भतीजी बिहार के मधेपुरा जिले के धरगुरिया गांव की रहने वाली है. चाची जिसका नाम कविता है. उन्होंने डीएलएड प्रथम वर्ष की परीक्षा दी थी, लेकिन इसमें वह एक विषय में फेल हो गई. परीक्षा में बैठने वाले कैंडिडेट को एक विषय की पूरक परीक्षा में पास होने के लिए दो मौके दिए जाते है. यह पूरक परीक्षा 16 जनवरी को ग्वालियर के मुरार स्थित शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरार क्रमांक-1 में आयोजित की गई थी. 

परीक्षा में फेल होने का था डर
ये परीक्षा सुबह की पाली में थी. ये कविता के लिए आखिरी मौका था परीक्षा पास करने का, लेकिन कविता को इस बात का काफी डर था कि वे फेल न हो जाए, इसलिए वे खुद परीक्षा देने नहीं गई. भतीजी पल्लवी को लगा की इस बार भी चाची फेल हो गई तो उनका डीएलएड का सपना अधूरा रह जाएगा. इस बात को सोचकर पल्लवी चाची कविता की मदद करने के लिए उनके स्थान पर परीक्षा देने ग्वालियर चली गई और परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर परीक्षा देने लगी. परीक्षा देने के दौरान अध्यक्ष शिव ओम सक्सेना को पल्लवी के ऊपर शक हुआ. 

परीक्षा देने गई भतीजी पहुंच गई जेल
शक होने के बाद पल्लवी के फोटो का मिलान किया गया, जो मिसमैच था. जिसके बाद हस्ताक्षर करवाएं गए, वो भी काफी अलग थे. इसके बाद पल्लवी को परीक्षा से उठा कर उसकी जानकारी तुरंत मुरार थाना पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पल्लवी को अपने साथ मुरार थाने लेकर आ गई. परीक्षा केंद्र अध्यक्ष शिव ओम सक्सेना की शिकायत के तहत धारा 419, 420, 468 और 3/4 परीक्षा अधिनियम तहत एफआईआर दर्ज की गई. एफआईआर के बाद पल्लवी को कोर्ट में पेश किया गया और फिर उसे जेल भेज दिया गया. हालांकि इन सब के बाद मुरार पुलिस द्वारा पल्लवी की चाची कविता को भी थाने बुलाने की कोशिश की गई, लेकिन कविता ग्वालियर नहीं पहुंची.      

यह भी पढ़ें- यादव वोटों को लेकर भाजपा के सारे प्रयोग फेल हो गए, क्या लालू प्रसाद यादव के वोट बैंक में सेंध लगा पाएंगे मोहन यादव?

Trending news