Bihar News : कटिहार में नाव पलटने से दस लोग नदी में डूबे, दो महिलाओं का मिला शव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1396896

Bihar News : कटिहार में नाव पलटने से दस लोग नदी में डूबे, दो महिलाओं का मिला शव

घटना के बारे में लोगों ने बताया कि नाव में सवार ज्यादातर ग्रामीण मजदूरी करके लौट रहे थे. इसके अलावा बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं. बीच नदी में अचानक नाव डगमगा गई और नदी में पलट गई. नाव में दस लोग सवार थे सभी दूब गए. 

Bihar News : कटिहार में नाव पलटने से दस लोग नदी में डूबे, दो महिलाओं का मिला शव

पूर्णिया : Bihar News : कटिहार के बरारी प्रखंड क्षेत्र के मरघिया में यात्रियों से भरी नाव बरंडी नदी में डूब गई. इस हादसे के बाद 10 लोग नदी में डूब गए, गोताखोरों ने दो महिलाओं का शव नदी से निकाला है. जबकि, तीन लोगों को स्थानीय गोताखोरों ने किसी तरह से डूबने से बचाया. घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण नदी के किनारे पहुंच गए. इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है.

क्या है पूरा मामला
घटना के बारे में लोगों ने बताया कि नाव में सवार ज्यादातर ग्रामीण मजदूरी करके लौट रहे थे. इसके अलावा बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं. बीच नदी में अचानक नाव डगमगा गई और नदी में पलट गई. नाव में दस लोग सवार थे सभी दूब गए. पुलिस दो महिलाओं का शव बरामद हुआ है, जबकि तीन लोगों को गोताखोरों ने बचा लिया. इनमें से कुल पांच लोग लापता है. लापता लोगों में दो बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं. जिन लोगों की शव मिला है उनकी पहचान महेश पासवान की पत्नी उमा (42) और दिनेश पासवान की पुत्री रूबी (12) के रूप में हुई है. वहीं लापता लोगों में डूबने शकील (6 वर्ष) पिता इफ्तेखार आलम, कुंती देवी (42 वर्ष) पति महेश पासवान, बबीता कुमारी (19 वर्ष) पिता जगदीश पासवान, दुखन पासवान (51 वर्ष) पिता स्व रामौतार पासवान और रूचि कुमारी (16 वर्ष) पिता दुखन पासवान शामिल हैं.

नाव में कई छोटे बच्चे थे सवार
बता दें कि शाम के समय बचाव कार्य में लोगों को काफी परेशानियां होने लगी. इसलिए राहत कार्य को रात तक के लिए रोक दिया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि नाव कई छोटे बच्चे सवार थे, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है. लोगों को जैसे-जैसे दुर्घटना के बारे में जानकारी मिल रही है. घटना स्थल पर अपनी तलाश में पहुंच रहे हैं. घटना की खबर मिलते ही पश्चिम बारीनगर पंचायत की प्रतिनिधि अबदुल्लाह, नियमातुर रहमान, विधायक विजय सिंह, जिप सदस्य गुणसागर पासवान, जदयू अध्यक्ष मनोज कुशवाहा, बीडीओ पूरण साह, सीओ ललन कुमार मंडल, थानाध्यक्ष विधानचन्द्र, सीआई मृत्युंज्य कुमार मौके पर पहुंच गए. रविवार को पुनः पांच शवों की तलाश होगी.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
नाव हादसे पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गई. उनका कहना है कि नदी में बहाव तेज होने के कारण इनता बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में लापता लोगों की तलाश गोताखोर रहे हैं.

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: पुलिस ने बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के खिलाफ चलाया सर्च ऑपरेशन, आईईडी बम बरामद

Trending news