मधेपुरा में पुलिस ने शराब की खेप पकड़ 9 लोगों को किया गिरफ्तार, स्कॉर्पियो गाड़ी की जब्त
Advertisement

मधेपुरा में पुलिस ने शराब की खेप पकड़ 9 लोगों को किया गिरफ्तार, स्कॉर्पियो गाड़ी की जब्त

मेधपुरा में पुलिस ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी से 600 बोतल शराब बरामद की है. पुलिस ने स्कॉर्पियों पर कार्रवाई कर नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में अन्य लोगों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा.

मधेपुरा में पुलिस ने शराब की खेप पकड़ 9 लोगों को किया गिरफ्तार, स्कॉर्पियो गाड़ी की जब्त

पूर्णियाः मेधपुरा के मुरलीगंज में बुधवार शाम एक स्कॉर्पियो गाड़ी से पुलिस ने 600 बोतल शराब बरामद की है. पुलिस ने स्कॉर्पियों पर कार्रवाई कर नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. मामला मधेपुरा जिले के मुरलीगंज का है. जहां पटना मधनिषेध इकाई के द्वारा मधेपुरा पुलिस को सूचना दी गई कि खगड़िया मानसी के रास्ते मधेपुरा जा रही है. स्कॉर्पियो पर लदा भारी मात्रा में शराब इस सूचना के आधार पर मुरलीगंज पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नाकेबंदी कर स्कॉर्पियो को पकड़ लिया. पुलिस के मुताबिक तीनों स्कॉर्पियों पर 7 लोगों समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तारी हुई है. जब्त स्कॉर्पियों में गुजरात, महाराष्ट्र और बिहार नंबर के तीन पकड़ा है.

तस्करों से पुलिस ने बरामद किए दस मोबाइल
पुलिस के मुताबिक स्कॉर्पियो समेत गिरफ्तार व्यक्तियो के पास से पुलिस ने 95 हजार रुपये और दस मोबाइल बरामद किए है. सघन पूछताछ के बाद पुलिस ने शराब कारोबार में संलिप्त 13 लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें बहरहाल लोगों की गिरफ्तारी हुई है. बताया जा रहा है कि मुरलीगंज पुलिस गुप्त सूचना आधार पर बीते देर रात मुरलीगंज पुलिस ने बिहारीगंज रोड में रतनपट्टी मोड़ पर वाहन जांच के क्रम स्कॉर्पियो से भारी मात्रा में शराब बरामद की और दो व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार किया.

होटल से 7 व्यापारियों को पुलिस ने पकड़ा​
पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्ति से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने उत्पाद विभाग व पुलिस को बताया कि खगड़िया के एक होटल में सात लोग रुके हुए हैं जो इस कारोबार में सामिल है वहीं तत्काल उत्पाद टीम व पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए खगरिया जिला अंतर्गत एक होटल से सात लोगों को दो स्कॉर्पिओ के साथ गिरफ्तार कर मधेपुरा के मुरलीगंज लाया और उसे भी गिरफ्तार कर लिया. 

कार्रवाई में पकड़े गए व्यापारी ने अपने आप को बताया निर्दोष 
गिरफ्तार व्यक्ति में सामिल एक व्यक्ति ने अपने आपको निर्दोष बताया हालांकि यह जांच का विषय है बहरहाल जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कौन दोषी कौन निर्दोष है. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि पटना उत्पाद विभाग के द्वारा सूचना मिली थी भारी मात्रा में स्कॉर्पियो पर शराब की खेप मधेपुरा जा रही है. इसी सूचना पर मुरलीगंज में नाकेबंदी की गई जहां एक स्कॉर्पियो पर 33 कार्टून यानी 600 बोतल शराब के साथ तत्काल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. उसके निशानदेही पर भाग रहे दो अन्य स्कॉर्पियो को भी पकड़ा गया, जिसमें सात लोग सवार थे उसे भी गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि प्रथम दृश्या ऐसा प्रतीत होता है कि बांका दुमका और खगड़िया आदि जिले के रहने वाले गिरोह सेंडिकेट चला कर शराब के कारोबार करते हैं इन सभी गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है बहरहाल पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी अनुसंधान कर रही है.

ये भी पढ़िए- प्रेमिका के प्यार में पति बना हत्यारा, पत्नी समेत एक वर्ष की बच्ची को उतारा मौत के घाट

Trending news