बिहार: राहुल गांधी का बड़ा फैसला, बेल पर बाहर कुमार आशीष को किया प्रियंका गांधी की टीम से OUT
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar500700

बिहार: राहुल गांधी का बड़ा फैसला, बेल पर बाहर कुमार आशीष को किया प्रियंका गांधी की टीम से OUT

एक विवाद की वजह से राहुल गांधी को खुद कुमार आशीष की नियुक्ति को रद्द करना पड़ गया.

राहुल गांधी ने खुद कुमार आशीष की नियुक्ति को रद्द कर दी.

पटना: बिहार यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार आशीष को 24 घंटे के अंदर पार्टी की नई जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है. कुमार आशीष को एआईसीसी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया था. साथ ही उन्हें प्रियंका गांधी की टीम में जगह भी दी गई थी. लेकिन एक विवाद की वजह से राहुल गांधी को खुद कुमार आशीष की नियुक्ति को रद्द करना पड़ गया.

कुमार आशीष बिहार युथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. लंबे समय से पार्टी में योगदान को देखते हुए 19 फरवरी को पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेवारी सौंपी. साथ ही प्रियंका गांधी की टीम के साथ अटैच कर दिया. लेकिन एक विवाद के कारण कुमार आशीष के राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश के द्वार पर ताला लग गया 

fallback

दरअसल कुमार आशीष पर इंजीनियरिंग की परीक्षा में पेपर लीक का मामला दर्ज है. यह मामला 2005 का है और इस  मामले में कुमार आशीष बेल पर हैं. हालांकि इस बीच आशीष बिहार युथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी बने. पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ा. कुमार आशीष अब राष्ट्रीय राजनीति में सक्रीय होने की तैयारी कर रहे थे. 

यूपी में प्रियंका गांधी को लोकसभा चुनाव में सपोर्ट करने के लिए राहुल गांधी टीम तैयार कर रहे थे. पूरे देश से 3 युवा कांग्रेस नेताओं का चयन किया गया जिसमें बिहार से कुमार आशीष ने भी अपनी जगह बनाई. एआईसीसी के राष्ट्रीय  महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 19 फरवरी को पत्र जारी कर इसकी घोषणा की थी.

कुमार आशीष पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद के काफी करीबी माने जाते हैं. कुमार आशीष के राष्ट्रीय सचिव के तौर पे प्रियंका गांधी की टीम में चयन के बाद बिहार कांग्रेस के कई नेताओं ने उन्हें पत्र जारी कर बधाई भी दी. 

लेकिन कुमार आशीष के पुराने मामले को लेकर उठा सियासी विवाद गहरा गया. एनडीए ने कांग्रेस की नीतियों पर सवाल उठाने शुरू कर कर दिए. चूंकि मामला प्रियंका गांधी से जुड़ा था इसलिए राहुल गांधी कोई खतरा नहीं ले सकते थे. 

आखिरकार एआईसीसी राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल ने 20 फरवरी को एक और चिट्ठी जारी कर दी. जिसमे राहुल गांधी के फैसले का जिक्र करते हुए कुमार आशीष के अपॉइंटमेंट को तत्काल रद्द करते हुए सचिन नाईक को कुमार आशीष की जगह नया सचिव नियुक्त किये जाने का जिक्र किया.