close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में लुढ़का तापमान, भारी बारिश, बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि सीमांचल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे तथा मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. 

बिहार में लुढ़का तापमान, भारी बारिश, बिजली गिरने की संभावना
बिहार में मौसम का अनुमान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को भी राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. पटना का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि सीमांचल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे तथा मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है. 

बिहार के अन्य शहरों में, गुरुवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, गया का 23.5 डिग्री तथा पूर्णिया का 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

पटना का गुरुवार को अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है. पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 26.1 सेल्सियस दर्ज की गई थी. पिछले 24 घंटे के दौरान भागलपुर में 86.10 मिलीमीटर तथा पूर्णिया में 40.70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.