close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद की सीट पर रामविलास पासवान जाएंगे राज्यसभा

रविशंकर प्रसाद के सीट छोड़ने के बाद अब इसी सीट पर एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान राज्यसभा सदस्य नियुक्त होंगे.

पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद की सीट पर रामविलास पासवान जाएंगे राज्यसभा
रामविलास पासवान राज्यसभा सदस्य बनेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आ चुके हैं. अब 30 मई को नरेंद्र मोदी एक बार फिर पीएम पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही मोदी कैबिनेट का भी गठन होगा. वहीं, राज्यसभा की खाली सीटों को भरने की भी प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी.

लोकसभा चुनाव में राज्यसभा सदस्य रविशंकर प्रसाद बिहार के पटना साहिब सीट से चुनाव लड़े और अपने प्रतिद्वंदि शत्रुघ्न सिन्हा को हरा दिया है. जिसके बाद वह पटना साहिब सीट से लोकसभा सांसद हो गए हैं. अब वह राज्यसभा की सदस्यता छोड़ देंगे.

बताया जा रहा है कि रविशंकर प्रसाद के सीट छोड़ने के बाद अब इसी सीट पर एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान राज्यसभा सदस्य नियुक्त होंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए एनडीए की सीट शेयरिंग के दौरान ही यह तय हो गया था कि एलजेपी को 7 सीटें दी जाएगी. जिसमें 6 लोकसभा सीटें होंगी और एक सीट राज्यसभा की होगी जिससे रामविलास पासवान सांसद होंगे.

अब राज्यसभा सदस्य के चुनाव में रामविलास पासवान का राज्यसभा सदस्य बनना तय है. हालांकि सीट के लिए कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें असम से राज्यसभा सदस्य बनाया जा सकता है. लेकिन अब तय माना जा रहा है कि वह बिहार से ही राज्यसभा सदस्य होंगे. जो रविशंकर प्रसाद छोड़ने वाले हैं.

वहीं, रामविलास पासवान के मंत्रिमंडल में भी शामिल होने की बात कही जा रही है. चिराग पासवान ने दावा किया है कि रामविलास पासवान को फिर से मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. हालांकि उन्होंने अपने मंत्री बनने की बात से इनकार किया है.