एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे युवराज सिंह, मिली ये बड़ी भूमिका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359467

एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे युवराज सिंह, मिली ये बड़ी भूमिका

यूएसए के स्काई स्ट्राइकर्स ने सोमवार को घोषणा की है कि उन्होंने अबु धाबी टी10 लीग में एक फ्रेंचाइजी हासिल कर ली है, जिसे न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स कहा जाएगा. मेंटर के रूप में नजर आएंगे युवराज बाएं हाथ के युवराज सिंह को टीम मेंटर के रूप में बोर्ड में लाया गया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: यूएसए के स्काई स्ट्राइकर्स ने सोमवार को घोषणा की है कि उन्होंने अबु धाबी टी10 लीग में एक फ्रेंचाइजी हासिल कर ली है, जिसे न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स कहा जाएगा.

मेंटर के रूप में नजर आएंगे युवराज

बाएं हाथ के युवराज सिंह को टीम मेंटर के रूप में बोर्ड में लाया गया है. वह पहले 2019 में अबु धाबी टी10 लीग का हिस्सा थे. फ्रेंचाइजी ने कीरोन पोलार्ड को अपने आइकन खिलाड़ी के रूप में लिया है और इंग्लैंड के 2019 वनडे विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन को अपने प्लेटिनम खिलाड़ी के रूप में भी साइन किया है. पाकिस्तान के आजम खान और आयरलैंड के पॉल स्टलिर्ंग दो श्रेणी ए के खिलाड़ी हैं, जिनके साथ फ्रेंचाइजी ने करार किए हैं.

टूर्नामेंट में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को शामिल करने से यह 8 टीम प्रतियोगिता बन गई है, जिसमें दो टीमें संयुक्त राज्य अमेरिका से शामिल हैं. स्ट्राइकर्स फ्रेंचाइजी का संयुक्त राज्य अमेरिका में एक क्रिकेट फ्रेंचाइजी के रूप में एक सफल कार्यकाल रहा है और अबु धाबी टी10 जैसी प्रसिद्ध लीगों के साथ-साथ दुनिया के अन्य हिस्सों में भी अपना विस्तार करने की उम्मीद है.

अबु धाबी टी10 का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित, स्ट्राइकर्स फ्रेंचाइजी के मालिक सागर खन्ना ने कहा, "यह हमारी फ्रेंचाइजी के लिए बेहद रोमांचक समय है क्योंकि अबु धाबी टी10 यूनिक और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, जो दुनिया भर के विशेष खिलाड़ियों को एक साथ लाता है."

करार पर बात करते हुए सागर ने कहा, "कीरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन सफेद गेंद वाले क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से हैं. दोनों बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं और हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व के गुण हमारे कैंप को आगे बढ़ाने के लिए बेहद जरूरी होंगे. पोलार्ड और मोर्गन ने विपक्षी टीम के मन में डर पैदा कर दिया और हमें वह विचार पसंद आया."

अबु धाबी टी10 नवंबर 23 से शुरू होगा और यह दो सप्ताह तक चलने वाला टूर्नामेंट होगा, जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सितारे एक छोटे और रोमांचक 10 ओवर के प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे. न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स संयुक्त राज्य अमेरिका की दूसरी टीम है जो अबु धाबी टी10 में भाग लेगी और अमेरिका में क्रिकेट की बढ़ती गुणवत्ता को उजागर करने में मदद करेगी.

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news