Jharkhand News: एजेंसी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप, जेलर सहित कईयों को ED का समन जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1947679

Jharkhand News: एजेंसी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप, जेलर सहित कईयों को ED का समन जारी

झारखंड के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के जेल सुपरीटेंडेंट, जेलर एवं बड़ा बाबू को ED की तरफ से समन जारी किया गया है. इस मामले में ED ने जेल अधीक्षक हमीद अख्तर, जेलर नसीम, बड़ा बाबू दानिश को समन भेजा है.

फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के जेल सुपरीटेंडेंट, जेलर एवं बड़ा बाबू को ED की तरफ से समन जारी किया गया है. इस मामले में ED ने जेल अधीक्षक हमीद अख्तर, जेलर नसीम, बड़ा बाबू दानिश को समन भेजा है. ऐसे में एजेंसी की तरफ से पूछताछ के लिए बड़ा बाबू दानिश को 7 नवंबर, जेलर नसीम को 8 नवंबर एवं सुपरीटेंडेंट हमीद अख्तर को 9 नवंबर को बुलाया गया है. 

बता दें कि इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीते 3 नवंबर को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारगार में ईडी ने छापेमारी की थी. इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि इस जेल में बंद जमीन घोटाले के आरोपियों के द्वारा जांच एजेंसी ED के खिलाफ साजिश रची जा रही थी. इसी को लेकर 3 नवंबर को ईडी की टीम ने जेल पहुंचकर यहां छापेमारी की थी. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: 'गुजराती ठग' टिप्पणी मामले पर तेजस्वी यादव को SC से सुप्रीम राहत

अब आगे इस मामले में ईडी की तरफ से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के जेल सुपरीटेंडेंट, जेलर एवं बड़ा बाबू को सोमवार को समन भेजा गया है. इन सबको दी गई तारीख पर ईडी के रांची जोनल ऑफिस में उपस्थित होने को कहा है. 

ईडी की तरफ से तीन नवंबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सर्विलांस से मिली सूचना के आधार पर छापेमारी की गई थी. इस मामले में ईडी को सूचना मिली थी कि सरकारी गवाहों को धमकाया यहां जेल के अंदर धमकाया जा रहा है. साथ ही एजेंसी के अफसरों को फंसाने की साजिश रची जा रही है. 

एजेंसी को पता चल गया था कि जेल प्रशासन की तरफ से इस काम में खुलकर मदद की जा रही थी. इसी के आधार पर जेल को सर्विलांस पर रखा गया था. इसी सर्विलांस के दौरान ईडी को जेल में चल रही संदिग्ध गतिविधियों की भी जानकारी मिली. फिर ईडी की तरफ से कोर्ट से छापेमारी की अनुमति ली गई थी. जिसके बाद छापेमारी के लिए ईडी की टीम जेल पहुंची थी. ईडी को इस छापेमारी के बाद जो हाथ लगा उसकी मानें तो जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज को नष्ट किया जा रहा है.  

Trending news