PAK vs AFG: विश्व कप में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पहली बार पाकिस्तान को धोया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1928177

PAK vs AFG: विश्व कप में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पहली बार पाकिस्तान को धोया

PAK vs AFG Match Report: विश्व कप के 22वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. इससे पहले अफगानिस्ता ने इस टुर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था.

PAK vs AFG: विश्व कप में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पहली बार पाकिस्तान को धोया

रांची: PAK vs AFG Match Report: विश्व कप के 22वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. इससे पहले अफगानिस्ता ने इस टुर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. जिसके बाद अफगानिस्तान ने अब पाकिस्तान को बड़े ही आराम से हरा दिया है. अफगानिस्तान ने 283 रनों के लक्ष्य को 49 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. वहीं, इस जीत के बाद अफगान टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में भी बड़ी छलांग लगाई है. अफगानिस्तान टीम इस मैच से पहले प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर थी, लेकिन आज वो छठे स्थान पर पहुंच गई है.

पाकिस्तान के 282 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत काफी शानदार रही. अफगानिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान के बीच पहले विकेट के लिए 130 रनों की पार्टनरशिप हुई. इस दौरान रहमनुल्लाह गुरबाज के बल्ले से 53 गेंदों पर 65 रन निकले. अपनी पारी में उन्होंने  9 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा इब्राहिम जदरान ने 113 गेंदों पर 87 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए.

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 282 रनों का स्कोर बनाया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 92 गेंदों पर 74 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने 75 गेंदों पर 58 रन बनाए. अपनी पारी में अब्दुल्ला शफीक ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने27 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 40 रनों का योगदान दिया. वहीं शादाब खान 38 गेंदों पर 40 रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार बने.

ये भी पढ़ें- Ravan Dahan Time in Bihar: पटना समेत बिहार के अलग-अलग हिस्सों मे इस समय होगा रावण वध? जानें सब कुछ

 

Trending news