Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान में कौन बनेगा विजेता? रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब
Advertisement

Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान में कौन बनेगा विजेता? रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से एक है और सभी की निगाहें 28 अगस्त को दुबई पर होंगी, जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.  पाकिस्तान आमने-सामने के मुकाबलों में बढ़त बनाए हुए है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत में अन्य टीमों की तुलना में बेहतर लाइनअप है और वे एशिया कप 2022 जीतने के लिए पसंदीदा हैं.  उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट के अपने शुरूआती मैच में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराना पसंद करेगी. 

भारत का पलड़ा भारी

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से एक है और सभी की निगाहें 28 अगस्त को दुबई पर होंगी, जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.  पाकिस्तान आमने-सामने के मुकाबलों में बढ़त बनाए हुए है. यह एशिया कप में एक अलग कहानी है जिसमें भारत वर्तमान में 13 मैचों में 7-5 से आगे है. 

भारत के पास जीत हासिल करने का मौका

जबकि पोंटिंग को प्रतिद्वंद्वियों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है, उनका मानना है कि भारत के जीतने के चांस ज्यादा है.  पोंटिंग ने कहा, "मैं पाकिस्तान के खिलाफ (28 अगस्त मैच) को जीतने के लिए भारत के साथ जाऊंगा. यह पाकिस्तान से कुछ भी नहीं ले रहा है क्योंकि वे पाकिस्तान से बेहतर टीम है. उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं. "

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने यह भी बताया किया कि भारत किसी भी टूर्नामेंट में हराने के लिए कठिन प्रतिद्वंद्वी है, न कि केवल एक एशिया कप. 

पोंटिंग ने कहा, "केवल एशिया कप ही नहीं, बल्कि किसी भी टूर्नामेंट में भारत से आगे जाना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि हर बार जब हम टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत हमेशा आगे रहता है. "  47 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने अपने समय के आईपीएल में कोचिंग के दौरान भारत टी20 सितारों को देखा है और इस पर नजर रखी है कि वे टी520 विश्व कप से पहले कैसे तैयारी कर रहे हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news