Jharkhand News: दिसंबर में शुरू होगी देवघर एम्स की OPD, तीन हजार मरीजों का होगा इलाज
Advertisement

Jharkhand News: दिसंबर में शुरू होगी देवघर एम्स की OPD, तीन हजार मरीजों का होगा इलाज

Jharkhand News: दिसंबर से ओपीडी सेवा नये भवन में शुरू करने का लक्ष्य है. इसमें सभी सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सेवा मिलेगी. वर्तमान में ओपीडी में 900 से 1000 मरीजों का इलाज हो रहा है. नए भवन में शिफ्ट होने के बाद तीन हजार तक मरीजों के इलाज की क्षमता हो जाएगी.

Jharkhand News: दिसंबर में शुरू होगी देवघर एम्स की OPD, तीन हजार मरीजों का होगा इलाज

देवघर : देवघर एम्स में ओपीडी सेवा जल्द ही नये भवन में शुरू होने वाली है. दिसंबर में ओपीडी का नया भवन एम्स प्रबंधन को हैंडओवर कर दिया जाएगा. इसके बाद आयुष भवन से ओपीडी को नये भवन में शिफ्ट किया जाएगा. नए भवन में ओपीडी सेवा शुरू होते ही एक दिन में तीन हजार तक मरीजों का इलाज होगा.

नए भवन में जीआइ सर्जरी (गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सर्जरी) सहित सात-आठ नये सुपर स्पेशलिस्ट विभाग के डॉक्टर्स मरीजों का इलाज शुरू करेंगे. जिसमें संबंधित विभाग के मरीज नंबर लगाकर दिखा पाएंगे. डॉक्टरों की चयन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. एम्स प्रबंधन ओपीडी संचालन के लिए नर्सिंग स्टॉफ, अटेंडेंट व सिक्योरिटी आदि की ड्यूटी लगाने से संबंधित तैयारी भी शुरू कर चुका है.

देवघर एम्स के निदेशक डॉ सौरभ वार्ष्णेय ने बताया कि ओपीडी का नया भवन नवंबर में ही शुरू करने की तैयारी थी, लेकिन बिजली व वाटर कनेक्शन नहीं होने के कारण देरी हुई. दिसंबर से ओपीडी सेवा नये भवन में शुरू करने का लक्ष्य है. इसमें सभी सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सेवा मिलेगी. वर्तमान में ओपीडी में 900 से 1000 मरीजों का इलाज हो रहा है. नए भवन में शिफ्ट होने के बाद तीन हजार तक मरीजों के इलाज की क्षमता हो जाएगी.

सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा है कि नए ओपीडी में 100 फीसदी सुपर स्पेशलिस्ट विभाग के डॉक्टरों की सेवा मिलेगी, इसकी तैयारी की जा रही है. सांसद ने एनबीसीसी के अधिकारियों को भी दिसंबर के पहले सप्ताह तक ओपीडी भवन हैंडओवर करने का अल्टीमेटम दिया था. वहीं एम्स प्रबंधन नये ओपीडी भवन में बिजली व वाटर कनेक्शन के काम में तेजी लाने निर्देश दिया है.

ये भी पढ़िए-  IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

 

Trending news