Bhediya Attack: यूपी-बिहार के बाद झारखंड में भी भेड़ियों का आतंक! रांची में 2 लोगों को बनाया शिकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429260

Bhediya Attack: यूपी-बिहार के बाद झारखंड में भी भेड़ियों का आतंक! रांची में 2 लोगों को बनाया शिकार

Wolf Terror News: रांची में भेड़िए के झुंड ने बकरी चराने गए 2 चरवाहों पर हमला कर दिया, जिसमें दोनों लोग घायल हो गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Wolf Terror In Jharkhand: यूपी के बहराइच में भेड़िया के आतंक से लोग अभी तक खौफजदा हैं. यहां भेड़िए को पकड़ने के लिए जहां रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के बाद बिहार में भेड़िया के हमलों की खबरें सामने आईं. अब भेड़िया का आतंक झारखंड पहुंच चुका है. जानकारी के मुताबिक, झारखंड की राजधानी रांची में भेड़ियों के झुंड ने आतंक मचाना शुरू कर दिया. यहां के बुढ़मू थाना क्षेत्र के सुदूर क्षेत्र बींजा में भेड़ियों के हमले में दो लोग घायल हो गए हैं. इस हमले के बाद से ग्रामीण डरे हुए हैं. बताया जा रहा है कि जब दो ग्रामीण बकरी चराने के लिए जंगल गए थे, तो भेड़ियों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया. इसमें दोनो गांव वाले घायल हो गए.

दोनों घायलों की पहचान 55 वर्षीय बिंजा निवासी बैजा भुइंया और 50 वर्षीय बहुरा गंझू के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों ग्रामीण देखने अपनी बकरियों को देखने के लिए जंगल गए थे, तभी भेड़ियों ने दोनों पर हमला कर दिया. भेड़िए के हमले पर ग्रामीण शोर मचाने लगे. शोर सुनकर गांव वाले भी जंगल की ओर भागे. ग्रामीणों को देख भेड़िए जंगल की ओर भाग निकले. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं घटना के बाद ग्रामीणों ने बच्चों और महिलाओं को जंगल की ओर जाने से लोगों को रोक लगा दिया है.

ये भी पढ़ें- मगरमच्छ के हमले में 2 किसान बुरी तरह जख्मी, आस-पास को गांवों में दहशत का माहौल

वहीं भेड़िए द्वारा ग्रामीणों पर हमले की सूचना मिलने के बाद बुढ़मू थाना की पुलिस ने तत्काल वन विभाग को जानकारी दी है. पूरे मामले को लेकर बुढ़मू थाना के पुलिस के साथ-साथ वन विभाग की टीम जांच में जुट गई है. उधर उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों के आतंक की सजा बिहार के सियार भुगत रहे हैं. मुजफ्फरपुर के कुढ़नी प्रखंड के पुरषोत्तमपुर गांव में लोगों ने खौफ में एक सियार को पीट पीटकर मार डाला. बताया जा रहा है कि सियार करीब दो दर्जन लोगों को जख्मी कर चुका था. दो दिन पहले सियार लोगों के चंगुल में फंस गया और लोगों ने उसे जान से मार डाला. अब वन विभाग की टीम ने मृत सियार के शव को कब्जे में ले लिया और अब उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसकी मौत के कारणों का खुलासा होगा.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news