हजारीबाग सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 8, पीएम मोदी ने जताया दुख
Advertisement

हजारीबाग सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 8, पीएम मोदी ने जताया दुख

Hazaribagh Bus Accident: गिरिडीह से सिख समुदाय के लोग रांची गुरुद्वारा में अरदास कीर्तन में शामिल होने के लिए निकले थे. सड़क पर तीखा मोड़ होने के कारण बस पुल से नीचे जा गिरी. इस हादसे में आठ यात्रियों की मौत हो गई है और अन्य यात्रियों को अस्पताल में इलाज चल रहा है.

हजारीबाग सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 8, पीएम मोदी ने जताया दुख

हजारीबाग: Hazaribagh Bus Accident: हजारीबाग से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हजारीबाग के टाटीझरिया थाना क्षेत्र के सिवाने नदी पुल के पास भीषण बस दुर्घटना हुई है. जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बस कुल 60 लोग सवार थे. बस  गिरिडीह से रांची जा रही थी. इस हादस में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल रेस्क्यू का काम जारी है. 

8 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि गिरिडीह से सिख समुदाय के लोग रांची गुरुद्वारा में अरदास कीर्तन में शामिल होने के लिए निकले थे. सड़क पर तीखा मोड़ होने के कारण बस पुल से नीचे जा गिरी. जिसमें कुल 60 लोग सवार थे. इस हादसे में घटनास्थल पर ही आठ लोगों की मौत हो गई है. वहीं दर्जनभर से अधिक लोग अत्यधिक गंभीर रूप से घायल हैं. इसके अलावा बस के अन्य लोग भी घायल हैं. जिनकी स्थिति को देखते हुए कुछ घायलों का इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में करवाया गया. वहीं अन्य घायलों को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

 

हजारीबाग बस हादसे में मृतकों की सूची

1.रानी कौर सलूजा- 70 वर्षीय
2.शिवा सिंह
3.भूपेंद्र सिंह 
4.सुरजीत सिंह- 28 वर्षीय
5.अमृत पाल सिंह -34 वर्षीय
6.कमलजीत कौर -45 वर्षीय
7.जगजीत कौर -70 वर्षीय
8 रविन्द्र कौर -60 वर्षीय

बस हादसे पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख
हजारीबाग बस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर पर दुख जाहिर किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि हजारीबाग में हुए हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हादसे में घायल सभी लोग शीघ्र स्वस्थ हो जाएं.

रिम्स अस्पताल भेजने की व्यवस्था

कुछ यात्रियों के गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल रांची के रिम्स अस्पताल भेजने की व्यवस्था की जा रही है. इस भीषण सड़क हादसे में स्थानीय लोग, पुलिस एवं ने घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वहीं हजारीबाग सदर अस्पताल परिसर में सिख समुदाय के साथ-साथ भारी संख्या में आम शहरी मदद के लिए पहुंचे हैं. मौके पर हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल भी आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे और बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था करवाने में लगे हुए नजर आए.

 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया दुख

इस हादसे पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्ववीट कर कहा कि टाटीझरिया में पुल से बस के गिरने से यात्रियों के हताहत होने से मन दुखी है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.

(इनपुट-यादवेंद्र सिंह)

Trending news