साहिबगंज में रुबिका हत्याकांड मामले में भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1492998

साहिबगंज में रुबिका हत्याकांड मामले में भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

झारखंड के साहिबगंज में रुबिका हत्याकांड मामले में राजनीति गरमाई हुई है. आज रघुवर सरकार में रहे पूर्व मंत्री डॉ लुईस मरांडी के नेतृत्व में भाजपा ने बोरियों में विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा के नेता और कार्यकर्ता सबसे पहले मृतिका रेबिका पहाड़िया मर्डर के पहुंचे परिवार वालो से मिला और पूरी घटना की जानकारी ली.

साहिबगंज में रुबिका हत्याकांड मामले में भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

रांचीः झारखंड के साहिबगंज में रुबिका हत्याकांड मामले में राजनीति गरमाई हुई है. आज रघुवर सरकार में रहे पूर्व मंत्री डॉ लुईस मरांडी के नेतृत्व में भाजपा ने बोरियों में विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा के नेता और कार्यकर्ता सबसे पहले मृतिका  रेबिका पहाड़िया मर्डर के पहुंचे परिवार वालो से मिला और पूरी घटना की जानकारी ली. इसके बाद लुईस मरांडी ने परिवार वालो को आश्वासन दिया कि भाजपा पार्टी पूरी हिम्मत के पीड़ित परिवार के साथ है. रेबीका को पूरा न्याय मिलेगा. भाजपा सड़क से सदन तक आवाज उठाएं. 

बीडीओ के माध्यम से सौंपा मांग पत्र 
भाजपा ने सरकार को घेरते हुए कहा कि इस सरकार में महिला सुरक्षित नहीं हैं. आखिर कब तक महिलाओं को बर्बरता का शिकार होना पड़ेगा. आखिर सरकार कब जागेगी. हम आवाज उठाते हैं तो सरकार कहती हैं कि भाजपा राजनीति करती हैं. तो हमें क्या करना चाहिए, सरकार ही बता दें. 5000 से अधिक आपराधिक मामले सामने आए हैं. इस पर भी सरकार को आम लोगों की सुरक्षा की चिंता नहीं हैं. भाजपा ने बोरियो बाजार में विशाल प्रदर्शन किया. बीडीओ के माध्यम से सरकार को एक मांग पत्र सौंपा.

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च 
इधर पुलिस प्रशासन ने भी पूरे बोरियो को छावनी में तब्दील कर दिया. पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया. जिससे की क्षेत्र में शांति बनी रहे. हालांकि पुलिस को अब तक रेबिका का सिर नहीं मिला और फरार मोइनुल अंसारी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. अब देखना होगा कि यह घटना में क्या-क्या नई बात निकल कर सामने आती हैं. इस मामले में डीआईजी सुदर्शन मंडल ने बताया कि दिलदार की पहले से एक पत्नी थी और रुबिका से दिलदार ने दूसरी शादी कर ली, जो दिलदार के परिवार वालों को मंजूर नहीं था. जिसको लेकर परिवार में हमेशा विवाद होते रहते थे. इसी साजिश के तहत पूरा परिवार ने मिलकर उसकी हत्या कर कई टुकड़ों में काट दिया. 

हर बिंदु पर पुलिस कर रही जांच 
पुलिस ने अब तक 18 टुकड़े शरीर के बरामद किए है. जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. इस मामले में शामिल सात लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने हत्या में शामिल हथियार को भी बरामद किया है. सभी का अनुसंधान किया जा रहा है जो तथ्य निकलकर सामने आएंगे आप लोगों को बताए जाएंगे. फिलहाल पुलिस हत्या के हर बिंदु पर जांच कर रही हैं. इधर पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बोरियो थाना में पुलिस छावनी बना दिया है. फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच कर साक्ष्य को जमा कर रही हैं. 

धारदार हथियार हुआ बरामद
शनिवार की शाम बोरियो संथाली में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पीछे से मानव के पैर का टुकड़ा मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई. मानव अंग मिलने पर एसपी के नेतृत्व में दिलदार के सभी संबंधियों के यहां छापामारी की गयी. हिरासत में लिए गए दिलदार के स्वजनों की निशानदेही पर मुख्य आरोपी दिलदार के मामा मो. मोइनुल अंसारी के घर से हत्या में प्रयुक्त दो धारदार हथियार बरामद किया गया है. मुख्य आरोपी मो. मोइनुल अंसारी मौके से फरार हो गया. 
इनपुट- पंकज वर्मा 

यह भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन साहिबगंज मर्डर केस पर हुआ हंगामा

Trending news