Chatra Dengue Cases: चतरा में 100 के पार पहुंची डेंगू मरीजों की संख्या, 10 इलाजरत
Advertisement

Chatra Dengue Cases: चतरा में 100 के पार पहुंची डेंगू मरीजों की संख्या, 10 इलाजरत

Chatra Dengue: झारखंड के चतरा में डेंगू मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. बढ़ती बीमारी को देखते हुए ही सदर अस्पताल में आईसीयू वार्ड बनाया गया है. जहां वर्तमान में 8 से 10 मरीज भर्ती हैं. 

Chatra Dengue Cases: चतरा में 100 के पार पहुंची डेंगू मरीजों की संख्या, 10 इलाजरत

चतरा: Chatra Dengue: झारखंड के चतरा में डेंगू मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. सदर अस्पताल में कोई भी ऐसा दिन नहीं है, जिस दिन 4 से 5 मरीज इस बीमारी से ग्रसित होकर यहां के आईसीयू वार्ड में भर्ती नहीं होते हों. बढ़ती बीमारी को देखते हुए ही सदर अस्पताल में आईसीयू वार्ड बनाया गया है. जहां वर्तमान में 8 से 10 मरीज भर्ती हैं. 

डॉक्टर अजहर की मानें तो सदर अस्पताल से 50 अधिक मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है. जबकि 40 सस्पेक्टेड  मरीजों का सैंपल जांच के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक मात्र एक डेंगू के मरीज को रिम्स रेफर किया गया है. जबकि सभी का उपचार यहीं किया गया है.

उनका कहना है कि ये तो सदर अस्पताल के आंकड़े हैं. परंतु डेंगू मरीजों की संख्या जिले में 100 से भी पार है. क्योंकि अधिकांश मरीज प्राइवेट में ही इलाज करवाकर ठीक हो रहे हैं. इधर डेंगू के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विभागीय स्तर पर इसकी जांच और छिड़काव का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- Chhapra: छोटे को भाई बचाने के लिए नदी में कुदा युवक, दोनों की मौत, गांव में कोहराम

परंतु नगर पालिका के द्वारा इस मामले में स्वास्थ्य विभाग को कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है जो चिंता का विषय है. क्योंकि नगर पालिका के कई ऐसे वार्ड हैं जो बुरी तरह से डेंगू के चपेट में हैं. अगर नगर पालिका प्रशासन के द्वारा समय रहते सहयोग नहीं किया गया तो यह बीमारी कभी भी जानलेवा साबित हो सकती है.
इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक

यह भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में भीड़ ने पुलिस के सामने युवक को जमकर पीटा, वजह जानकर आपका भी खून खौलेगा

यह भी पढ़ें- Bihar: आनंद मोहन परिवार सहित ज्वाइन करेंगे JDU? दिवाली तक ले सकते हैं निर्णय

Trending news