कैश कांड में आरोपी झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों को सशर्त जमानत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1307254

कैश कांड में आरोपी झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों को सशर्त जमानत

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता में गिरफ्तार झारखंड के विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और विक्सल कोंगारी समेत अन्य 2 लोगों की जमानत याचिका पर कोलकाता हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी

कैश कांड में आरोपी झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों को सशर्त जमानत

रांचीः झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों को राहत मिल गई है. तीनों विधायकों को तीन महीने की सशर्त जमानत मिली है. ये मामला बीते दिनों सामने आए कैश कांड से जुड़ा है, जिसमें तीनों विधायकों को भारी कैश के साथ पश्चिम बंगाल की पुलिस ने गिरफ्तार किया था. ये तीनों विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और विक्सल कोंगारी हैं. इसके अलावा 2 अन्य लोग भी गिरफ्तार हुए थे. जमानत मिलने के बाद झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, बेल एक प्रक्रिया है, काफी दिनों से उन लोगों से पूछ-ताछ चल रही थी, बेल मिली है, पार्टी ने जो नोटिस उनको किया था अब वो उसका जवाब दे पाएंगे. बातें सामने होगी कैसे ये घटना घटी और किस तरह से सामने बातें आई है. आगे पार्टी की अनुशासन समिति भी इस मामले को देखेगी.

कोलकाता हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
जानकारी के मुताबिक, कोलकाता में गिरफ्तार झारखंड के विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और विक्सल कोंगारी समेत अन्य 2 लोगों की जमानत याचिका पर कोलकाता हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी. हाईकोर्ट ने सभी के लिए 3 महीने के लिए सशर्त अंतरिम जमानत मंजूर कर दी. कोर्ट की शर्त के मुताबिक आरोपियों को जमानत अवधि के दौरान हफ्ते में एक बार जांच अधिकारी के सामने हाजिरी देनी होगी. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा की आरोपियों को कोलकाता न छोड़ने का आदेश भी दिया. साथ ही पैसे का स्रोत पता लगाने के लिए जांच जारी रखने का आदेश दिया.

जेएमएम ने दी प्रतिक्रिया
जेएमएम की तरफ से राज्यसभा सदस्य महुआ माजी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, बेल मिला है पर केस तो चल ही रहा है,जो सच्चाई है सामने आ ही जायेगी. जो दोषी है उनको सजा मिलेगी ,इस तरह का पॉलिटिक्स नहीं होना चाहिए. वही बीजेपी विधायक बिरंची नारायण ने कहा, मैं तो शुरू से कह रहा हूं उनको उनके ही लोगों ने डुबाया है, उनको दूसरे लोगों ने नहीं डुबाया हैं. जिनके ऊपर आरोप लगाना है, लगाएं लेकिन जो लोग पूरी योजना में थे ,जिन लोगों ने उनको शामिल कराया एक एक बात की जानकारी दी और फंसा दिया. अच्छा होगा उन तीनों से सवाल करिए उनको फंसाने वाले कौन हैं.

Trending news