गुमला जेल में गुंडों की पार्टी मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जेलर सहित चार सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1074795

गुमला जेल में गुंडों की पार्टी मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जेलर सहित चार सस्पेंड

झारखंड के गुमला स्थित जिला जेल में बंद अपराधियों द्वारा शराब पार्टी की तस्वीरें सामने आने के बाद राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है.

गुमला जेल में गुंडों की पार्टी मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जेलर सहित चार सस्पेंड

Gumla: झारखंड के गुमला स्थित जिला जेल में बंद अपराधियों द्वारा शराब पार्टी की तस्वीरें सामने आने के बाद राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है. गुमला जेल के प्रभारी जेलर सहित चार जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

इसके अलावा गुमला जेल के सुपरिटेंडेंट के खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया गया है. जेल में पार्टी करने वाले कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा को दुमका सेंट्रल जेल स्थानांतरित कर दिया गया है. 

जानिए क्या है मामला

पिछले दिनों गुमला जिला जेल में अपराधी सुजीत सिन्हा और उसके साथियों द्वारा जेल के भीतर शराब पार्टी किए जाने की तस्वीरें वायरल हुई थी. बताया जा रहा है कि यह पार्टी नए साल के मौके पर की गई थी. तस्वीरें सामने आने के बाद जेल आईजी के निर्देश पर इसकी जांच कराई गई. जांच में घटना सही पाई गई. इसके बाद जेल आईजी मनोज कुमार ने प्रभारी जेलर कौलेश्वर पासवान, वार्डन मोहरा सांगा, मुन्ना शाह और उपेंद्र राय को सस्पेंड कर दिया है.

दो दिन पहले दी गई थी जांच रिपोर्ट

बता दें कि मंडल कारा गुमला में गुंडों की शराब और कवाब पार्टी मामले में कारा महानिरीक्षक मनोज कुमार को सोमवार को गुमला जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट भेजी गई थी. इसके अलावा जेल आइजी को पहले से ही कारा उप महानिरीक्षक हामिद अख्तर ने जांच रिपोर्ट भेज दी गई थी. वहीं, अब गुमला जिला प्रशासन की भी जांच रिपोर्ट भेज दी गई है. इसके बाद कारा निरीक्षणालय में दोनों रिपोर्ट की समीक्षा की गई थी. समीक्षा के बाद ही जेल निरीक्षणालय ने ये कार्रवाई की है. 

 

Trending news