रिनपास में मरीजों को परोसा गया चूहा मरा खाना, निदेशक ने थाने में दर्ज कराया मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1291601

रिनपास में मरीजों को परोसा गया चूहा मरा खाना, निदेशक ने थाने में दर्ज कराया मामला

राजधानी रांची के कांके स्थित रिनपास में एक ऐसा मामला सामने आया है जो बेहद सनसनीखेज और गंभीर है.

(फाइल फोटो)

रांची : राजधानी रांची के कांके स्थित रिनपास में एक ऐसा मामला सामने आया है जो बेहद सनसनीखेज और गंभीर है. दरअसल गुरुवार की दोपहर रिनपास के मरीजों को ऐसा खाना परोसा गया जिसमें चूहा गिरा था. 

मरीजों को परोसा गया मरे हुए चूहे वाला खाना  
गुरुवार की दोपहर जब हाफ वे होम के मरीजों के बीच खाना परोसा गया तो उसमें मरा हुआ चूहा पाया गया. गौरतलब है कि मानसिक रोगियों के लिए खाना रिनपास के अंदर ही पकाया जाता है. अब सवाल उठता है कि जिस स्थान पर रिनपास में मरीजों का खाना पकाया जाता है, क्या वहां सफाई और स्वच्छता का ख्याल नहीं रखा जाता. मामले को लेकर रिनपास के प्रभारी निदेशक ने कांके थाना में आवेदन देकर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

संस्थान के प्रभारी निदेशक का दावा साजिश के तहत किया गया ऐसा 
आवेदन में कहा गया है कि साजिश के तहत संस्थान और संस्थान के प्रभारी निदेशक को बदनाम करने की नियत से खाना में चूहा मारकर डाला गया. थाने को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि हाफ वे होम पुरुष शाखा में कार्यरत कर्मियों द्वारा चूहा मरे हुए की सूचना निदेशक और पाकशाला प्रभारी को ना देकर इसे पहले सोशल मीडिया में वायरल किया गया.

फोटो वायरल होने के बाद खाना मरीजों को परोसने से रोक दिया गया
जब फोटो वायरल हुआ, तब इसकी सूचना मिली. तुरंत खाना मरीजों को परोसने से रोक दिया गया. इसके बाद चिकित्सा अधीक्षक डॉ विनोद कुमार महतो की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने मामले की जांच की. मृत चूहे को रांची वेटनरी कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम से यह स्पष्ट हो गया है कि मरे हुए चूहे को खाना में मिलाया गया था. कांके थाने में प्रभारी निदेशक ने इसको लेकर आवेदन दि‍या है. मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान

बहरहाल इस घटना के पीछे साजिश है या फिर लापरवाही यह तो जांच का विषय है लेकिन इतना साफ है कि इस प्रकरण में मरीजों की जान भी आफत में आ गई थी. 

Trending news