पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1291474

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान

RCP Singh Resign: मीडिया से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी भी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं.

(फाइल फोटो)

पटनाः RCP Singh Resign: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने आज जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की घोषणा उन्होंने नालंदा के बिहार शरीफ में मीडिया से बात करने के दौरान की. जदयू की सदस्यता से इस्तीफ देते हुए कहा कि जदयू डूबता हुआ जहाज है. इसमें अब बचा क्या है. साजिश के तहत हमपर आरोप लगाया जा रहा था. बता दें कि जदयू ने उन पर गंभीर आरोप लगाते हुए सिंह को नोटिस भेजा है. पार्टी ने नोटिस जारी करके उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने JDU में रहते हुए अकूत संपत्ति बनाई है. 

  1. जेडीयू ने आरसीपी सिंह को भेजा है नोटिस
  2. पार्टी से लंबे समय से नाराज थे आरसीपी सिंह

पार्टी छोड़ने का क्या है कारण
दरअसल, ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी राजनीतिक दल ने अपने ही पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पर इस तरह का आरोप लगाया है. इस पर अभी तक आरसीपी सिंह की ओर से कोई जवाब नहीं आया था. उन्होंने कहा कि अभी वो इन आरोपों पर कोई जवाब नहीं देंगे.

आरसीपी सिंह से जदयू ने पूछा जबाव
जानकारी के अनुसार, नोटिस में जदयू ने आरसीपी सिंह से पूछा है कि आप इस बात को जानते हैं कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम करते हैं. इतने लंबे सार्वजानिक करियर के बाद भी आज तक उन पर कोई आरोप नहीं लगा है, इसलिए पार्टी आप से भी यही उम्मीद करती है कि आप परिवाद के बिंदुओं पर बिंदुवार अपनी राय से पार्टी को तुरंत अवगत कराएं. 

वहीं, मीडिया से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी भी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं. सिंह के बयान से साफ है कि अब वो खुलकर जेडीयू के खिलाफ बोलते नजर आएंगे. हालांकि, जब उनका राज्यसभा का टिकट कटा था तो उस वक्त सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार ही उनके नेता हैं और वो जब बुलाएंगे तो वह पटना आ जाएंगे.

ये भी पढिए- बिहार में बढ़ी सियासी गर्मी, JDU ने आरसीपी सिंह को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

Trending news