देवघर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर प्रशासन की युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू, हर एक बारीकी पर रखी जा रही नजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1243762

देवघर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर प्रशासन की युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू, हर एक बारीकी पर रखी जा रही नजर

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में रहने वाले लोगों को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के अलावा एम्स अस्पताल का उद्घाटन समेत कई योजनाओं की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर पहुंचेंगे, इनके आगमन पर प्रशासन ने राज्य स्तर पर विशेष तैयारियां शुरू करी दी है. 

देवघर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर प्रशासन की युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू, हर एक बारीकी पर रखी जा रही नजर

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में रहने वाले लोगों को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के अलावा एम्स अस्पताल का उद्घाटन समेत कई योजनाओं की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर पहुंचेंगे, इनके आगमन पर प्रशासन ने राज्य स्तर पर विशेष तैयारियां शुरू करी दी है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हर एक बारीकी पर नजर रखी जा रही है. अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद सीधे प्रधानमंत्री बाबा बैजनाथ धाम मंदिर पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मिलकर पूजा अर्चना करेंगे. मंदिर से सीधे पार्टी के कार्यक्रम देवघर कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाएंगे. जिसको लेकर देवघर प्रशासन पूरी तरह से व्यापक इंतजाम कर रही है.

देवघर में इन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम
देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ बजंत्री ने कहा नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार देवघर आ रहे हैं, इनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन की ओर से पूरे इंताजम किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के अलावा एम्स अस्पताल के 200 बेड वार्ड, लगभग 30 किलोमीटर सड़क का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री का पहला कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उद्घाटन का होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री सीधे वह बाबा बैजनाथ धाम मंदिर में पूजा करने पहुचेंगे.

मंदिर की साफ सफाई में जुटा प्रशासन
बाबा बैजनाथ धाम मंदिर के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर की धरती पर आकर बाबा बैजनाथ धाम मंदिर पहुंचेंगे और  पूजा अर्चना करेंगे. इस पूजा अर्चना को खास बनाने के लिए मंदिर कमेटी तैयारी में जुट गया है जहां पूरे मंदिर को विशेष रूप से सजाया संवारा जा रहा है. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर मंदिर कमेटी के लोगों में भी काफी उत्साह है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन के बाद बाबा बैजनाथ धाम में विशेष पूजा अर्चना कराई जाएगी साथ ही साथ प्रधानमंत्री को बाबा बैजनाथ धाम मंदिर कमेटी द्वारा स्वागत कर मोमेंटो दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री जाने माने शिवभक्त है और आज तक वह भोलेनाथ के दर्शन करने देवघर नहीं आ पाए थे यह आगमन उनके लिए भी काफी खास रहेगा. जिसको लेकर मंदिर कमेटी के सदस्य तैयारी में लग चुके हैं.

प्रधानमंत्री के आगमन पर छत पर दीप जलाएंगे कार्यकर्ता
भाजाप कार्यकर्ता आशीष कुमार तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री के देवघर आगमन को लेकर जहां एक तरफ जिला प्रशासन व्यापक इंतजाम कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए कई कदम आगे बढ़ा रहे हैं जहां प्रधानमंत्री के आने से 1 दिन पहले पूरे देवघर में लोग अपने छतों पर मिट्टी के दीप जलाएंगे. तो वहीं दूसरी और पूरे देवघर में प्रधानमंत्री के बैनर से शहर पटा दिया जाएगा, गोंडा सांसद निशिकांत दुबे और देवघर विधायक समेत भाजपा के तमाम नेता कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के आगमन को ऐतिहासिक बनाने में जुट गया है.

ये भी पढ़िए- Sarkari Naukri 2022: युवाओं के लिए इन विभागों में निकली बंपर भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

 

Trending news