ईडी ने इस बड़े उद्योगपति को कोलकाता से किया गिरफ्तार, जानिए क्या है झारखंड से कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1384897

ईडी ने इस बड़े उद्योगपति को कोलकाता से किया गिरफ्तार, जानिए क्या है झारखंड से कनेक्शन

Jharkhand Money Laundering Case: अमित अग्रवाल ने कुछ समय पूर्व झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये घूस देते हुए गिरफ्तार कराया था.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: Jharkhand Money Laundering Case: कोलकाता के बिजनेसमैन अमित अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने अमित अग्रवाल को  घूस देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, अमित अग्रवाल ने कुछ समय पूर्व झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये घूस देते हुए गिरफ्तार कराया था.

  1. बिजनेसमैन अमित अग्रवाल कोलकाता से गिरफ्तार
  2. अधिवक्ता राजीव कुमार मामले में नाम आया था सामने

मनी लांड्रिंग मामले में हुई गिरफ्तारी
सूत्रों के अनुसार, ईडी ने अमित अग्रवाल को अवैध खनन में मनी लांड्रिंग के तहत जांच के दौरान शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. ईडी ने आग्रवाल को उनके साल्टलेक स्थित आवास से उठाया है और रांची लेकर रवाना हो गई है.

राजीव कुमार के मामले में नाम आया था सामने
गौरतलब है कि यह वहीं अमित अग्रवाल है, जिसने झारखंड हाईकोर्ट के वकील राजीव कुमार के खिलाफ कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी और 50 लाख रुपये के साथ अधिवक्ता को गिरफ्तार करवाया था. 

अग्रवाल ने राजीव कुमार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने (कुमार) एक जनहित याचिका को मैनेज करने के नाम पर एक करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसकी पहली किश्त के रूप में 50 लाख रुपये कोलकाता गए थे, जिसके बाद अमित अग्रवाल ने राजीव कुमार को गिरफ्तार करवाया था. 

अब प्रवर्तन निदेशालय अधिवक्ता राजीव कुमार के मामले में भी मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही है.

(इनपुट-कुमार चंदन)

Trending news