गर्मी में झारखंड के लोग पी गए 386 करोड़ की शराब! हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1727134

गर्मी में झारखंड के लोग पी गए 386 करोड़ की शराब! हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

Jharkhand News: राजधानी रांची सहित राज्य भर में एक तरफ जहां सूरज की तपिश ने लोगों को परेशान किया वहीं दूसरी तरफ इस गर्मी से राहत पाने के लिए शराब के शौकीनों ने इतने जाम छलकाए की बीते महीने रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गई. शराब की हुई रिकॉर्ड बिक्री ने उत्पाद विभाग के आय में भी इज़ाफ़ा किया है.

गर्मी में झारखंड के लोग पी गए 386 करोड़ की शराब! हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

रांची: Jharkhand News: राजधानी रांची सहित राज्य भर में एक तरफ जहां सूरज की तपिश ने लोगों को परेशान किया वहीं दूसरी तरफ इस गर्मी से राहत पाने के लिए शराब के शौकीनों ने इतने जाम छलकाए की बीते महीने रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गई. शराब की हुई रिकॉर्ड बिक्री ने उत्पाद विभाग के आय में भी इज़ाफ़ा किया है. एक्साइज असिस्टेंट कमिश्नर विनोद रवानी ने बताया कि इस बार मई के महीने 62 करोड़ का टारगेट था जिसे विभाग ने 70 करोड़ से ज्यादा वसूली कर पूरा कर लिया.

मई के महीने में झारखंड में रिकॉर्ड 386 करोड़ों रुपए के शराब की बिक्री हुई. पिछले साल की तुलना में इस साल मई महीने में 168 करो रुपए अधिक शराब की बिक्री हुई. राजधानी रांची में 62 करोड़ का टारगेट 70 करोड़ से ज्यादा की बिक्री हुई. बता दें कि इससे पहले नये साल के जश्न में भी झारखंड के लोग लगभग 45 करोड़ रुपये की शराब पी गए थे.

जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले महीने में रिकॉर्ड शराब की बिक्री हुई है. 1 महीने में सबसे ज्यादा 377 करोड़ की बिक्री का रिकॉर्ड था लेकिन इस बार मई के महीने में 386 करोड़ के शराब की बिक्री हुई जो पिछले साल की तुलना में 168 करोड़ों रुपए ज्यादा है. मामले की जानकारी देते हुए एक्साइज असिस्टेंट कमिश्नर विनोद रवानी बताते हैं कि अवैध शराब के खिलाफ जिस तरीके से विभाग कार्रवाई कर रहा है उससे कहीं ना कहीं शराब की बिक्री में अहम वजह यह भी बनी तो वहीं बढ़ती गर्मी और शादी विवाह के मद्देनजर शराब की यह रिकॉर्ड बिक्री हुई है.

 इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Sarna Dharma Code: झारखंड में फिर तेज हुई सरना धर्म कोड की मांग, रखी 5 सूत्रीय मांग

Trending news