Hemant Soren: हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने फिर बढ़ाई 14 दिन की न्यायिक हिरासत
Advertisement

Hemant Soren: हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने फिर बढ़ाई 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें और बढ़ते ही जा रही है. कोर्ट ने उन्हें फिर से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया है.

हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ाई गई है. बता दें कि यह चौथी बार है जब पूर्व मुख्यमंत्री की न्यायिक हिरासत बढ़ी है. उनके साथ-साथ राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप की भी न्यायिक हिरासत बढ़ाकर 21 मार्च कर दी गई है. इसको लेकर पूर्व सीएम एवं राजस्व कर्मचारी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हुई. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार किया गया था. जहां उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत के लिए भेज दिया गया था. इन दिनों पूर्व सीएम प्रवर्तन निदेशालय के रिमांड पर भी रहे.

वहीं हेमंत सोरेन फिर 7 दिनों और फिर उसके बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर रहे. वहीं आज अवधि पूरी होने पर दोनों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएमएलए के विशेष अदालत में पेशी हुई. पेशी के बाद उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ी. हेमंत सोरेन की अगली पेशी 21 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही की जाएगी. बता दें कि  हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 जनवरी को दिन भर चले पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार किया था.

हेमंत सोरेन को अगले दिन यानी एक फरवरी को अदालत में पेश किया गया था. जिसके बाद उन्हें वहां से न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया था. तब से ही हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं. इससे पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने नरेंद्र मोदी सरकार पर अपने परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके पति को राजनीतिक साजिश के तहत जेल में डाल दिया गया है.

इनपुट- आयुष

ये भी पढ़ें- Madhepura News: मधेपुरा में जल्द बनेगा नया कारा मंडल भवन, भूमि अधिग्रहण का काम शुरू

Trending news