Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप में भारत का विजयी आगाज, स्पेन को 2-0 से हराया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1527639

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप में भारत का विजयी आगाज, स्पेन को 2-0 से हराया

Hockey World Cup 2023, India Vs Spain: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने विजयी आगाज किया है. भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में स्पेन को 2-0 से हरा दिया. इस जीत के साथ ग्रुप-डी के पॉइंट टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर आ गई है. जबकि इंग्लैंड की टीम इस ग्रुप में नंबर-1 पर है.

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप में भारत का विजयी आगाज, स्पेन को 2-0 से हराया

रांची:Hockey World Cup 2023, India Vs Spain: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने विजयी आगाज किया है. भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में स्पेन को 2-0 से हरा दिया. इस जीत के साथ ग्रुप-डी के पॉइंट टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर आ गई है. जबकि इंग्लैंड की टीम इस ग्रुप में नंबर-1 पर है. इंग्लैंड ने पिछले मैच में वेल्स को 5-0 से हराया. भारत की तरफ से इस मैच में अमित रोहिदास और हार्दिक ने गोल दागे. दूसरी ओर, भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में ग्रुप-ए से अर्जेंटीना ने साउथ अफ्रीका को 1-0 और ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को 8-0 से हराया.

पहले हाफ में ही बढ़त
मैच के पहले हाफ के शुरुआती मिनट में स्पेन ने भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की. भारत को मैच के 12वें मिनट में एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारतीय टीम इस मौके को भुना नहीं सकी. इसके तुरंत बाद 13वें मिनट में भारत को दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिला. अमित रोहिदास ने इस मौके को फायदा उठाया और भारत के लिए मैच का पहला गोल किया. अमित रोहिदास ने एक ड्रैग फ्लिक रिपीट करते हुए पूरा दम लगाकर गेंद को गोल पोस्ट के अंदर पहुंचाया. इसके साथ ही भारत ने पहले क्वार्टर के शुरूआत में ही 1-0 की बढ़त बना ली थी. 

स्पेन को 2-0 से हराया
भारत ने दूसरे क्वार्टर का खेल शुरू होते ही आक्रामक खेल दिखाया. भारतीय खिलाड़ी गेंद को ज्यादा से ज्यादा अपने पास रख रहे थे. भारत के लिए दूसरा गोल 27वें मिनट में आया. जब भारत के मिड फील्डर हार्दिक ने स्पेनिश खेमें की तरफ गेंद को तेजी से धकेला. लेकिन गेंद स्पेनिश डिफेंडर के पैर से टकराकर गोल पोस्ट में चली गई. भारत ने इस गोल के बाद पहले हाफ तक 2-0 की बढ़त बना ली. अमित को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अमित रोहिदास ने जीत के बाद कहा- 'यह मेरी जिंदगी का अविस्मरणीय पल है. जिस जगह हॉकी खेलते हुए मैं बड़ा हुआ, वर्ल्ड कप में उसी जगह पर पहला गोल दागा. इस एहसास को शब्दों में बयां नहीं कर सकता. मैच देखने के लिए परिवार के सभी सदस्य आए थे. 

ये भी पढ़ें- Makar Sankranti Khichadi Story: अथ श्री खिचड़ी कथा, जानिए इसका इतिहास, मान्यताएं और कहानियां

Trending news