रांची में तार-तार हुई मानवता! संक्रमित शव के अंतिम संस्कार के लिए की जा रही वसूली
Advertisement

रांची में तार-तार हुई मानवता! संक्रमित शव के अंतिम संस्कार के लिए की जा रही वसूली

 एसडीओ ने मौजूद कर्मियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि 'संक्रमित शव का अंतिम संस्कार निशुल्क करना है और एक भी पैसा नहीं लेना है. 

 

संक्रमित शव के अंतिम संस्कार के लिए की जा रही वसूली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: राजधानी रांची के विभिन्न श्मशान घाटों से कोरोना संक्रमितों के शव के अंतिम संस्कार के लिए अवैध वसूली की शिकायतें सामने आई हैं. जिला प्रशासन ने इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है.

इसी क्रम में गुरुवार को सदर एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता के सीईओ और नगर निगम की टीम जुमार नदी और घागरा श्मशान घाट पहुंची. वहां प्रशासन द्वारा लाश जलाने के लिए प्रतिनियुक्त किए गए कर्मचारियों से पूछताछ की गई.

वहीं, मामले को लेकर एसडीओ ने मौजूद कर्मियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि 'संक्रमित शव का अंतिम संस्कार निशुल्क करना है और एक भी पैसा नहीं लेना है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना ने खत्म की मानवता! मृतक के लिए नहीं मिली एंबुलेंस, ग्रामीणों ने ठेले से पहुंचाया श्मशान घाट

इसके साथ ही नगर आयुक्त के निर्देश के बाद निगम ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इसी क्रम में रांची एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा की निगम क्षेत्र के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए अधिक पैसे की मांग हाे ताे हेल्पलाइन नंबर 0651-2200011 पर फाेन करके इसकी सूचना दें. नगर आयुक्त ने हेल्पलाइन नंबर सभी श्मशान घाटाें पर प्रदर्शित करने के लिए भी कहा है, ताकि शव जलाने पहुंचे परिजन गड़बड़ी की सूचना निगम काे दे सकें. जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर प्रशासन  कार्रवाई करेगा. 

Trending news