IND vs PAK: रोहित शर्मा ने वनडे में लगाए 300 से ज्यादा छक्के, पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की उपलब्धि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1915479

IND vs PAK: रोहित शर्मा ने वनडे में लगाए 300 से ज्यादा छक्के, पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की उपलब्धि

Rohit Sharma ODI Sixes: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने वनडे क्रिकेट में 300 छक्के पूरे कर लिए हैं.

IND vs PAK: रोहित शर्मा ने वनडे में लगाए 300 से ज्यादा छक्के, पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की उपलब्धि

रांची: Rohit Sharma ODI Sixes: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने वनडे क्रिकेट में 300 छक्के पूरे कर लिए हैं. हिटमैन ने इससे पहले पिछले मैच में क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. रोहित शार्मा ने 300 छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में बनाया. इसके साथ ही रोहित शर्मा अब उन बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 300 से ज़्यादा छक्के लगाए हैं.

बता दें कि वनडे में अब उसने आगे वेस्टइंडीज़ के दिग्गज क्रिस गेल ने 331 और पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी ने 351 छक्के के साथ हैं. वहीं रोहित ने अपने 246 वनडे पारियों में 300 छक्कें के आंकड़े को पार किया है. अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शार्मा के बल्ले से 131 रनों की धमाकेदार पारी निकली थी, जो वनडे विश्व कप में उनका सातवां शतक था. रोहित शर्मा अब विश्व कप में सबसे ज़्यादा शतक लगान वाले बल्लेबाज़ बन चुके हैं. इस लिस्ट में उन्होंने पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया है. बता दें कि विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा के बल्ले से 5 शतक निकले थे.

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 63 गेंदों में शानदार 86 रनों की पारी खेली. अपनी विस्फोटक पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके औऱ 6 गगनचुंबी छक्के लगाए. रोहित शर्मा को इस मैच में शाहिन अफरीदी ने आउट किया. बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 191 रनों पर सिमट गई गई. जिसके रोहित शार्मा ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को तेज शुरुआत दी.

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत-पाक मैच देखने उर्वशी रौतेला पहुंची स्टेडियम, फैंस बोले- ऋषभ पंत और नसीम शाह...

 

Trending news