IND vs PAK: भारत और पाक के बीच मैच में कौन होगा विजेता? पूर्व कोच अनिल कुंबले ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1914377

IND vs PAK: भारत और पाक के बीच मैच में कौन होगा विजेता? पूर्व कोच अनिल कुंबले ने दिया जवाब

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान के हाई-ऑक्टेन मैच से पहले, महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी इस मुकाबले से पहले मैदान पर उतरता है, तो उन्हें एक एहसास होता है कि ये मैच तो उन्हें जीतना ही है. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान के हाई-ऑक्टेन मैच से पहले, महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी इस मुकाबले से पहले मैदान पर उतरता है, तो उन्हें एक एहसास होता है कि ये मैच तो उन्हें जीतना ही है.

 

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों में उत्साह चरम पर है क्योंकि भारत और पाकिस्तान शनिवार को आमने-सामने होंगे, जिसमें रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप में 7-0 से आगे चल रही है.

कुंबले ने कहा, "वास्तव में नहीं, मुझे लगता है कि तैयारी वैसी ही होगी, बात सिर्फ इतनी है कि उस विशेष दिन जब आप मैदान पर उतरेंगे तो निश्चित रूप से आपके मन में यह भावना होगी कि हां, हमें इसे जीतना है. परिणाम मायने रखता है और यह भारत बनाम पाकिस्तान है , और विश्व कप मैच में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को हराया है. तो यह भावना वहां है, घबराहट किसी भी खेल के लिए होती है, लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच के लिए और भी अधिक, और पहली गेंद फेंके जाने के बाद सब कुछ सामान्य हो जाता है.''

भारत के पूर्व मुख्य कोच कुंबले ने भी अपने विचार साझा किए कि भारतीय खिलाड़ियों को भावनाओं से कैसे निपटना चाहिए और बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले तैयारी करनी चाहिए. यह सिर्फ नियमित चीजें करना है जो आप किसी अन्य मैच की तैयारी के लिए करते हैं. आप सिर्फ इसलिए चीजों को अलग तरह से नहीं करना चाहते क्योंकि यह भारत-पाकिस्तान मुकाबला है.

उन्होंने आगे कहा,  "और बदलाव केवल दो दिन का हुआ है, इसलिए यात्रा का एक दिन, वह भी निश्चित रूप से मैच से एक दिन पहले. चाहे आप चाहते हों कि पूरी टीम अभ्यास में एक साथ हो, भले ही वह सिर्फ नेट न हो, लेकिन शायद सिर्फ मैदान का अनुभव लेने के लिए और शायद साथ में एक मजेदार मैच खेलने के लिए."

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news