IPL 2023: पांच छक्के लगाकर रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, बनाए ये 5 बड़े Records, तोड़ा धोनी का 8 साल पुराना रिकॉर्ड
Advertisement

IPL 2023: पांच छक्के लगाकर रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, बनाए ये 5 बड़े Records, तोड़ा धोनी का 8 साल पुराना रिकॉर्ड

IPL 2023, Rinku Singh Records: 'बेमिसाल' रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ असंभव को संभव करके दिखाया है. उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के मारके करकोलकाता नाईट राइडर्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में रविवार को तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: IPL 2023, Rinku Singh Records: 'बेमिसाल' रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ असंभव को संभव करके दिखाया है. उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के मारके करकोलकाता नाईट राइडर्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में रविवार को तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी है. उनकी इस पारी की हर तरफ चर्चा हो रही है. अपनी इस कमाल की पारी के दौरान कई रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं. तो आइये जानते हैं कि अपनी यादगार पारी के दौरान उन्होंने कौन से रिकार्ड्स अपने नाम किये हैं: 

 

रिंकू सिंह ने बनाए ये रिकार्ड्स 

1. रिंकू सिंह KKR की तरफ से आईपीएल में लगातर 5 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

2. आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रिंकू सिंह के नाम दर्ज हो गया है. उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक ही ओवर में 30 रन बनाएं हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज था. 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में धोनी ने लगातार छक्के लगाकर 23 रन का लक्ष्य हासिल किया था. 

3. रिंकू सिंह आईपीएल के इतिहास में आखिरी ओवर में 5 सिक्स लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.  

4. आईपीएल इतिहास में लगातार 7 बॉल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रिंकू सिंह के नाम दर्ज हो गया है. उन्होंने 7 गेंदों पर 40 बनाएं हैं. 

5. आईपीएल इतिहास में आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाकर लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड भी रिंकू सिंह के नाम दर्ज हो गया है. उन्होंने आखिरी ओवर में 29 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई है. 

रिंकू सिंह ने उड़ाए गुजरात के होश

इससे पहले, गुजरात टाइटंस ने साई सुदर्शन (53) और विजय शंकर (नाबाद 63) के शानदार अर्धशतकों की दम पर  20 ओवर में चार विकेट पर 204 रन स्कोर बनाया था. लेकिन कोलकाता ने रिंकू सिंह की यादगार पारी की दम पर सात विकेट पर 207 रन बनाकर जीत हासिल की. इस जीत के बाद वो अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. ये गुजरात की तीनों मैचों में पहली हार है और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं. 

Trending news