IPL Auction 2024: इस दिन खुलेगी खिलाड़ियों की किस्मत, पहली बार विदेश में होगा आईपीएल ऑक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1999111

IPL Auction 2024: इस दिन खुलेगी खिलाड़ियों की किस्मत, पहली बार विदेश में होगा आईपीएल ऑक्शन

IPL 2024 Auction Date and Venue: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17 वें संस्करण की नीलामी की तारीख और वेन्यू का ऐलान हो चुका है. इस नीलामी दुबई में 19 दिसंबर को होगी.

IPL Auction 2024: इस दिन खुलेगी खिलाड़ियों की किस्मत, पहली बार विदेश में होगा आईपीएल ऑक्शन

IPL Auction 2024: क्रिकेट प्रेमियों को जिस पल का इंतजार था, आखिरकार अब वो नजदीक आ गई. दरअसल बीसीसीआई ने विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल की नीलामी और इसके वेन्यू को लेकर आधिकारिक ऐलान कर दिया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके बताया कि आईपीएल के 17वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी कब और कहां होने वाली है. ये एक मिनी ऑक्शन एक दिन में ही खत्म हो जाएगा. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर 10 सेकेंड का वीडियो शेयर करते हुए आगामी आईपीएल की नीलामी और वेन्यू की घोषणा की. आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार हो रहा है जब ऑक्शन का आयोजन विदेश में किया जा रहा.

बीसीसीआई (BCCI) ने वीडियो में बताया है कि आईपीएल (IPL) का ऑक्शन इस बार दुबई में होगा और 19 दिसंबर को इसका आयोजन किया जाएगा. चूंकि यह मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) है इसलिए नीलामी का आयोजन सिर्फ एक दिन ही किया जाएगा. बता दें कि आईपीएल 2024 के लिए 1166 खिलाड़ियों ने नीलामी में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें 45 खिलाड़ी एसोसिएट देशों के शामिल हैं. वहीं 909 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं जिसमें से भारत के 812 खिलाड़ी हैं. इसके अलावा लिस्ट में 18 कैप्ड भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं.

25 खिलाड़ी 2 करोड़ के बेस प्राइस में शामिल

उमेश यादव, हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, सीन एबॉट, जोस इंग्लिस, मिचेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, , टॉम बैंटन, हैरी ब्रुक, बेन डकेट, जेमी ओवरटन, आदिल राशिद, मुस्ताफिजुर रहमान डेविड विली, क्रिस वोक्स, जेराल्ड कोएत्ज़ी, रिले रोसौव, रासी वैन डेर डुसेन, लॉकी फर्ग्यूसन, एंजेलो मैथ्यूज

निलामी की तारीख और वेन्यू तय होने के बाद अब ये देखना काफी दिलचस्प हो जाता है कि आईपीएल 2024 के निलामी में किन खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होती है.  

ये भी पढ़ें- मुझे फिक्सर-फिक्सर कहते रहे... भद्दी गालियां दी, श्रीसंत ने गौतम गंभीर लगाए संगीन आरोप

Trending news