Jharkhand: फर्जी बैंक अधिकारी बनकर चूना लगाने वाले 10 अपराधी गिरफ्तार, 49873 रुपये बरामद
Advertisement

Jharkhand: फर्जी बैंक अधिकारी बनकर चूना लगाने वाले 10 अपराधी गिरफ्तार, 49873 रुपये बरामद

गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 10 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. 

 (फाइल फोटो)

गिरिडीह: गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 10 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. ये सभी साइबर अपराधी अपने आप को फर्जी बैंक अधिकारी बताकर लोगों को झांसे में लेकर साइबर ठगी करते थे. साथ ही साथ विभिन्न कंपनियों से साठ-गांठ कर लोगों का डाटा लेकर ऐसे लोगों से ठगी करने के साथ-साथ साइबर अपराध का एक गिरोह भी चलाते थे. उक्त आशय की जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर दी. 

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बिशनपुर का रहने वाला दशरथ मंडल, डुमरी थाना क्षेत्र के जीतकुंडी निवासी जितेंद्र कुमार मंडल, रिंकू कुमार, अजय मंडल, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खेरोनिया का सुनील कुमार मंडल, राजधनवार थाना क्षेत्र के हरदतडीह का सचिन विश्वकर्मा, राजधनवार थाना क्षेत्र के महेशमरवा का संतोष कुमार राणा, अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के चिकसोरिया का संतोष कुमार मंडल, बगोदर थाना क्षेत्र के बगोदरडीह का हीरा यादव और बेंगाबाद थाना क्षेत्र के फुरसोडीह का सिकंदर मंडल शामिल है. 

इन साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 49872 रुपये नगद, 11 मोबाइल फोन, 17 सिम कार्ड, चार एटीएम कार्ड, एक पासबुक, एक चेक बुक, एक पैन कार्ड, एक आधार कार्ड और दो बाइक जब्त किया है. इस बाबत गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि गिरिडीह पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि बगोदर, डुमरी, अहिल्यापुर, बेंगाबाद, गांडेय थाना क्षेत्र के कुछ इलाकों में साइबर अपराधियों के द्वारा लोगों को फर्जी बैंक अधिकारी बनकर ठगने का काम किया जा रहा है. 

इसी सूचना के बाद साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया और लगातार दो दिनों तक छापेमारी अभियान चलाकर कुल 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि गिरिडीह जिले से साइबर अपराध को खत्म करना उनकी पहली प्राथमिकता है और इसी कड़ी में लगातार साइबर अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. 

उन्होंने साइबर अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी लोग साइबर अपराध के धंधे में शामिल है, वह या तो अपना धंधा बदल दे, या फिर जेल जाने के लिए तैयार रहे. छापेमारी दल में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के अलावे साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनि सरोज मंडल, पुअनि, रोशन कुमार, पुअनि सुबल डे, सअनिका संजय मुखियार, आरक्षी साकेत वर्मा, सौरभ कुमार, जितेंद्र आदि शामिल थे. 

Trending news