Jharkhand: सीएम चंपाई सोरेन पहुंचे गढ़वा, बोले- हेमंत सोरेन सरकार के काम से भाजपा भयभीत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2104037

Jharkhand: सीएम चंपाई सोरेन पहुंचे गढ़वा, बोले- हेमंत सोरेन सरकार के काम से भाजपा भयभीत

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को गढ़वा पहुंचें. जहां पुलिस लाइन में बने अस्थाई हेलीपैड पर उतरते ही डीसी, एसपी ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया. वहीं पहली बार आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

झारखंड मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन

गढ़वाः झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को गढ़वा पहुंचें. जहां पुलिस लाइन में बने अस्थाई हेलीपैड पर उतरते ही डीसी, एसपी ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया. वहीं पहली बार आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जिसके बाद मुख्यमंत्री सीधे सभा स्थल पर पहुंचे, जहां अबुवा आवास के लाभुकों का मुख्यमंत्री ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया. 

कार्यक्रम स्थल पर मौजूद अधिकारियों ने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और विधायक मिथलेश ठाकुर सहित रांची से आये अधिकारियों को पुष्पगुच्छ और शॉल ओढ़ा कर स्वागत किया गया. तत्पश्चात दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत रूप से उद्घाटन किया गया. इसके बाद लातेहार, पलामू और गढ़वा से आये लगभग 30 हजार अबुवा आवास के लाभुकों के बीच मुख्यमंत्री योजना का प्रथम किस्त का ऑनलाइन वितरण करते हुए तीनों जिले के कुछ लाभुकों को आंशिक रूप से स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया. मौके पर स्वागत भाषण देते हुए डीसी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि योजना का लाभ शत प्रतिशत लोगों को मिले. 

स्थानीय विधायक मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का अबुवा आवास का सपना था. आज एक साजिश के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है और उन्हें यातनाएं दी जा रही है. केंद्र में बैठी सरकार सिर्फ राज्य को लूटने का काम किया है. इस राज्य के लोगों को इंसान नहीं जानवर समझते है. सभी जगह लोग नतमस्तक हो गए, लेकिन हम लोग नहीं झुके. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहां कि चार वर्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व मे विकास की गाथा लिखी गई है. आजादी के बाद इतना विकास हुआ है. पहले की भी डबल इंजन की सरकार थी लेकिन कोई काम नहीं हुआ. 

झारखंड में पीएम आवास का लाभ किसी को नहीं मिल रहा है, लेकिन अब अबुवा आवास मिल रहा है. यह हेमंत सोरेन की सोच का नतीजा है. मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने अबुवा आवास स्वीकृति पत्र समारोह में उपस्थित लोगों का स्वागत किया. सरकार गठन के बाद से ही कोरोना से हम लोग प्रभावित हुए. हर तरह की सुविधा दी. डबल इंजन की सरकार ने ऐसी स्थिति में छोड़ दिया कि सभी जगह लोग परेशान थे. आयुष्मान से कहीं इलाज नहीं हुआ, कोरोना काल में भी सभी अस्पताल ने हाथ उठा दिए थे. 

हम लोग सुनते थे पीएम आवास मिल रहा है लेकिन नहीं मिला. भाजपा सरकार इस सरकार को गिराने के लिए केंद्रीय एजेंसी को लगा दिया. भाजपा का ईडी ऐसा काम करेगा तो कैसा होगा. हेमंत ने रोटी, कपड़ा और मकान देने का काम शुरू किया, लेकिन आज इसे परेशान किया जा रहा है. केंद्र केवल झूठ बोलता है. पीएम आवास के लिए खूब पत्राचार किया, लेकिन नहीं दिया. इसलिए आज झारखंड के लोगों को अबुवा आवास हम दे रहे है. आज इस लोकप्रिय सरकार को गिराने का प्रयास किया. 

पाइप लाइन से हर जगह पानी पहुंचेगा और खेतों में पानी पहुंचेगा. बीजेपी में सत्ता में था क्योंकि नहीं सोचा, रेलवे बिक रहा है. आज झारखंड के साथ भेदभाव किया जा रहा है. जितना हिस्सा मिलना चाहिए वो भी नहीं मिला. 2027 तक बीस लाख लोगों को पक्का मकान मिलेगा. आज एक सौ यूनिट बिजली का लाभ 31 लाख परिवार को मिल रहा है. अब 125 यूनिट फ्री बिजली मिलेगा. आज वर्ष में दो बार धोती, साड़ी लाभुको को दी जा रही है. आज गरीब के लड़को को फ्री में विदेश जा कर पढ़ाई का अवसर यह सरकार दे रही है.
इनपुट- आशीष प्रकाश राजा, गढ़वा 

यह भी पढ़ें- कभी सुना है ऐसा कारनामा? 1 मिनट में 22 टीशर्ट पहन शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Trending news