झारखंड में 3 जून तक बढ़ाया गया कोरोना लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा बंद और किसे मिलेगी छूट
Advertisement

झारखंड में 3 जून तक बढ़ाया गया कोरोना लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा बंद और किसे मिलेगी छूट

सरकार ने राज्य में  स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. 

झारखंड में 3 जून तक बढ़ाया गया कोरोना लॉकडाउन(प्रतीकात्मक फोटो)

Ranchi:  कोरोना की दूसरी लहर के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लगा रखा है. इस स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की वजह से राज्य में लगातार कोरोना के मामले गिर रहें हैं. इसी बीच सरकार ने राज्य में  स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. ये स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह अब 3 जून तक लागू रहेगा. 

इस दौरान सरकार नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है. लोगों के लिए  ई-पास की व्यवस्था लागू रहेगी. इसके अलावा सचिवालय में एक तिहाई कर्मियों को ही काम करने की इजाजत होगी. इस दौरान ऑफिस सिर्फ 2 बजे तक ही खुलेगा. वहीं, मीडियाकर्मियों को ई-पास से छूट दी जाएगी. जबकि बड़ी कंपनियों में काम करने वाले कर्मियों को आने जाने के लिए ड्यूटी पास मान्य होगा.

ये भी पढ़ें- सहरसा: सहेली के घर से मुंडन देख लौट रही थी लड़की, दरिंदों ने किया गैंगरेप

वहीं, अगर राज्य में कोरोना के मामलों की बात करें तो सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस से 37 और लोगों की मौत हो गई. इस दौरान कोविड-19 के 1345 नये मामले सामने आये हैं.  राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4838 पहुंच गई है. जबकि राज्य में कोरोना के कुल मामले 330417 हो गए हैं. राज्य में कोरोना के एक्टिव मामले 19499 हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

Trending news