close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक और जेएमएम विधायक की विधानसभा सदस्यता खत्म

 झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक अमित महतो की विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है. विधानसभा अध्यक्ष ने फैसला लेते हुए अमित महतो की विधानसभा सदस्यता को खत्म कर दिया है. 

एक और जेएमएम विधायक की विधानसभा सदस्यता खत्म
जेएमएम विधायक अमित महतो की विधानसभा सदस्यता खत्म.

रांचीः झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक अमित महतो की विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है. विधानसभा अध्यक्ष ने फैसला लेते हुए अमित महतो की विधानसभा सदस्यता को खत्म कर दिया है. इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने महाधिवक्ता से राय लेने के बाद फैसला किया है. यह फैसला बीते 23 मार्च से मान्य होगा. दरअसल अमित महतो को रांची सिविल कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनायी थी. इस वजह से स्पीकर ने उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी है. गौरतलब है कि जेएमएम विधायक अमित महतो पर साल 2006 में सोनाहातू के तत्कालीन सीओ आलोक कुमार के साथ मारपीट का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में 23 मार्च को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए विधायक को 2 साल की सजा सुनायी थी. साथ ही उनपर 10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया गया है. विधायक अमित महतो समेत सभी 10 आरोपियों को सजा सुनायी गई थी.

इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता योगेंद्र महतो जो गोमिया विधानसभा के विधायक थे, उन्हें 2 साल से ज्यादा की सजा हुई थी. और उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई थी. वहीं, एक बार फिर झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक और विधायक अमित महतो जो सिल्ली से विधायक हैं, उन्हें भी 2 साल की सजा होने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है. चुकि उनके खिलाफ कोर्ट ने फैसला 23 मार्च को दिया था. इसलिए विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी सदस्यता भी 23 मार्च से ही खत्म कर दी है.

औरंगाबाद हिंसा के एक आरोपी ने नाटकीय ढंग से किया सरेंडर

जेएमएम के दो विधायकों की सदस्यता जाने के बाद सियासत भी गरम हो गई है. झारखंड में दो विधानसभा सीट खाली होने के बाद उपचुनाव की तैयारी भी शुरू हो गई है. जेएमएम के साथ-साथ बीजेपी की भी गोमिया और सिल्ली विधानसभा पर नजर बनाये है. इसके लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. जल्द ही इन दोनों सीटों पर उपचुनाव होने की संभावना है.