झारखंड सरकार के मंत्री ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- नौ साल में विकास के पथ पर नौ कदम भी नहीं चला देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1675864

झारखंड सरकार के मंत्री ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- नौ साल में विकास के पथ पर नौ कदम भी नहीं चला देश

Jharkhand Politics: झारखंड के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बीजेपी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है.

झारखंड सरकार के मंत्री ने बीजेपी पर बोला हमला,  कहा- नौ साल में विकास के पथ पर नौ कदम भी नहीं चला देश

चतरा: Jharkhand Politics: झारखंड के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बीजेपी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए श्रम मंत्री ने कहा है कि 9 वर्षों के कार्यकाल में देश नौ कदम भी विकास के पथ पर नहीं चल सका है. उन्होंने कहा की चुनाव के दौरान चतरा के लोगों को स्टील प्लांट व रेल के साथ-साथ देशवासियों के खाते में 15-15 लाख रुपये देने व महंगाई पर लगाम लगाने के अलावे देश भर के बेरोजगार दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने का सपना दिखाया गया था. लेकिन आज 9 वर्ष बीत जाने के बाद भी ना तो किसी के खाते में 15 लाख रुपये ही आए और ना ही चतरा में स्टील प्लांट और रेलवे का दर्शन ही जिलेवासियों को हुआ है.

श्रम मंत्री जिले के कन्हाचट्टी प्रखंड मुख्यालय स्थित सायल बगीचा परिसर में आयोजित भीमराव अंबेडकर एवं महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश और राज्य का कल्याण महागठबंधन की सरकार ही कर सकती है. चतरा जिले वासियों को जल्द ही 900 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की बड़ी सौगात मिलने वाली है. इन योजनाओं के प्रशासनिक स्वीकृति मिलते ही अब कोई भी समाज, जाती, पंचायत, गांव, शहर, कस्बा या मोहल्ला विकास से महरूम नहीं रहेगा. जिला मुख्यालय से लेकर पंचायत और ग्राम स्तर पर विकास की बयार बहेगी.

श्रम मंत्री ने कहा कि चतरा जिला सड़क, बिजली, पानी व शिक्षा समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं से अबतक वंचित रहा है. इसका एकमात्र कारण देश और प्रदेश में बीजेपी और डबल इंजन की विकास विरोधी सरकार रही है. उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा समेत अन्य चुनाव के दौरान लाल, पीला व हरा बंडी पहनकर लोग झूठा भाषण व झूठा आश्वासन देकर लंबे-लंबे सगुफा छोड़ लोगों को सपने दिखाते हैं, और चुनाव खत्म होते ही आम लोगों के विकास के बजाय बोरिया बिस्तर बांध कर उद्योगपतियों और कारपोरेट घरानों के गोद में जाकर बैठ जाते हैं.

इनपुट- धर्मेंद्र पाठक

ये भी पढ़ें- शराबबंदी को लेकर जीतन राम मांझी का बड़ा बयान, कहा- दो पैग पिने वालों को तीन महीने में छोड़े

Trending news