हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा सड़क पर, भूख हड़ताल का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2111534

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा सड़क पर, भूख हड़ताल का किया ऐलान

Jharkhand News In Hindi: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ अब झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली है. इसी के तहत आज यानी 15 फरवरी को राजभवन के समक्ष भूख हड़ताल किया जाएगा. भूख हड़ताल का यह सिलसिला अलग-अलग जगह पर 15 से 20 फरवरी तक जारी रहेगा.

JMM ने विरोध को लेकर बनाया प्लान (फाइल फोटो)

Ranchi: Jharkhand News In Hindi: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ अब झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली है. इसी के तहत आज यानी 15 फरवरी को राजभवन के समक्ष भूख हड़ताल किया जाएगा. भूख हड़ताल का यह सिलसिला अलग-अलग जगह पर 15 से 20 फरवरी तक जारी रहेगा. झारखंड मुक्ति मोर्चा की इस प्रदर्शन के साथ ही राज्य में सियासी बयानबाज़ी तेज़ हो गयी.

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने किया भूख हड़ताल का ऐलान 

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आज से भूख हड़ताल की शुरुआत करने का ऐलान कर दिया है. झामुमो नेता मुश्ताक आलम ने बताया कि जिस तरीके से केंद्र सरकार के इशारे पर प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया है. इसका विरोध भूख हड़ताल पर रहकर किया जाएगा. और यह विरोध सिर्फ भूख हड़ताल तक नहीं रुकेगा बल्कि आने वाले दिनों में एक व्यापक विरोध की रणनीति भी तैयार की जा चुकी है. झामुमो ने सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के इशारे पर सिर्फ इसीलिए हेमंत सोरेन पर कार्रवाई की जा रही है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी हेमंत सोरेन के व्यक्तित्व से डर गई है और उन्हें लगता है कि अगर हेमंत सोरेन पर शिकंजा नहीं कसा गया तो 2024 में उनका सूपड़ा साफ हो जाएगा.

झामुमो के प्रदर्शन पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ज़मीन घोटाले के आरोपित रहे हैं. अगर उनके समर्थन में धरना प्रदर्शन हो रहा है तो सीधे तौर पर संवैधानिक संस्था को चुनौती देने का काम किया जा रहा है जो की बिल्कुल भी सही नहीं. झारखंड मुक्ति मोर्चा लगातार संवैधानिक संस्थाओं को कटघरे में खड़ा करती रही है जो की सही प्रणाली नहीं है. देश के संविधान को पढ़ने की बीजेपी ने नसीहत दी है..

Trending news