झारखंड में खत्म हुआ रिजल्ट का इंतजार, मैट्रिक-इंटर के छात्रों के लिए राहत भरी खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar938998

झारखंड में खत्म हुआ रिजल्ट का इंतजार, मैट्रिक-इंटर के छात्रों के लिए राहत भरी खबर

Jharkhand Samachar: 9वीं और 11वीं परीक्षा के नतीजों के आधार पर झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 80% नंबर 9वीं और 11वीं परीक्षा के आधार पर मिलेंगे जबकि बाकी 20% नंबर प्रैक्टिकल या इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे.

 

झारखंड में खत्म हुआ रिजल्ट का इंतजार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में मैट्रिक और इंटर के छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म होने जा रहा है. इसी महीने रिजल्ट जारी किया जाएगा. दरअसल, कोरोना (Corona) महामारी के चलते इस साल मैट्रिक और इंटर की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. जिसके बाद इस साल परीक्षा देने वाले छात्र अपने भविष्य को लेकर परेशान थे.

बता दें कि 9वीं और 11वीं परीक्षा के नतीजों के आधार पर झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. इस साल मैट्रिक में लगभग 4 लाख 43 हजार जबकि इंटरमीडिएट में 3 लाख 32 हजार परीक्षार्थी हैं. रिजल्ट नहीं आने से की वजह से इन छात्रों को ये डर लग रहा था कि कहीं उनका सेशन पिछड़ न जाएं. लेकिन JAC अध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने ऐसी तमाम आशंकाओं पर विराम लगा दिया है. 80% नंबर 9वीं और 11वीं परीक्षा के आधार पर मिलेंगे जबकि बाकी 20% नंबर प्रैक्टिकल या इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- SBI Recruitment 2021: बैंक में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए सुनहरा मौका, 6100 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू

JAC अध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं को रिजल्ट से असहमति होगी उनका सप्लीमेंट्री एग्जाम लिया जाएगा. साथ ही उन्हें एफिडेविट देना होगा कि सप्लीमेंट्री परीक्षा ही हमारा फाइनल होगा. इस दौरान कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कुछ छात्र-छात्राओं के प्रैक्टिकल एग्जाम बाकी रह गए थे वो अब लिए जाएंगे.

Trending news