Jharkhand Politics: झामुमो ने जेपी नड्डा पर कसा तंज, कहा-'सभा में 1200 ही लोग जुटे, शर्म नहीं आती..'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1935083

Jharkhand Politics: झामुमो ने जेपी नड्डा पर कसा तंज, कहा-'सभा में 1200 ही लोग जुटे, शर्म नहीं आती..'

Jharkhand Politics: झारखंड में चुनाव से पहले ही हलचल तेज है. राष्ट्रीय नेताओं का दौरा शुरू हो गया है. इसी कड़ी में संकल्प यात्रा के समापन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी झारखंड पहुंचे और सभा में सरकार की जमकर आलोचना की है.

Jharkhand Politics: झामुमो ने जेपी नड्डा पर कसा तंज, कहा-'सभा में 1200 ही लोग जुटे, शर्म नहीं आती..'

Jharkhand Politics: झारखंड में चुनाव से पहले ही हलचल तेज है. राष्ट्रीय नेताओं का दौरा शुरू हो गया है. इसी कड़ी में संकल्प यात्रा के समापन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी झारखंड पहुंचे और सभा में सरकार की जमकर आलोचना की है. इसपर पलटवार करते हुए झामुमो ने भाजपा और नड्डा पर जमकर निशाना साधा. वीडियो दिखा कर दावा किया कि भाजपा की सभा में कुर्सी खाली रह गई.

'शहर को ऐसे सजाया जैसे कोई दूत आने वाला'
भाजपा को सावन का अंधा बताया कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आगए, शहर को ऐसे सजाया गया कि कोई दूत आने वाले है. लेकिन जिस तरह की सभा की उससे साफ हो गया है कि भाजपा के पास नुक्कड़ सभा करने से ज्यादा कुछ नहीं बच गया. झामुमो पहले से ही बोल रही है कि जब भी कोई नेता बाहर से आये तो उस सभा को किसी हाट बाजार में कर ले. इससे यह तो होगा की कुछ लोग उनका भाषण सुन लेंगे. इसके बाद सुप्रियो भट्टाचार्य ने दो वीडियो दिखाया. जिसमें कुर्सी खाली दिख रही थी. इस वीडियो को दिखा कर सुप्रियो ने कहा कि यह हाल है भाजपा के सभा का. पूरे झारखंड से लोग जुटे तो सिर्फ 1200 लोग सुनने उन्हें आये थे.

'नड्डा जी आपको शर्म नहीं आती'
उन्होंने पूछा कि नड्डा ने राज्य सरकार पर कई आरोप लगाया. लेकिन उनसे पूछना चाहते है कि मणिपुर किस देश का हिस्सा है, मध्यप्रदेश में क्या हो रहा है, उज्जैन में महिला को नग्न कर घुमाया जाता है. आदिवासी पर पेशाब किया जाता है. दिल्ली पुलिस ने आपके सांसद को बलात्कार का आरोपी बनाया. वह पुलिस आपके गृह मंत्रालय के अधीन आता है. उसपे क्यों चुप है. झामुमो ने पूछा कि नड्डा जी आपको शर्म नहीं आती.

देश में आदिवासी राष्ट्रपति बनाने का दावा करते है लेकिन जब संसद का उद्घाटन करना था तब उसमें राष्ट्रपति को नहीं बुलाया और आप लोग आदिवासी की बात करते है. आपकी मानसिकता कैसी है यह साफ हो जाएगी. जो खुद का एक छोटा सा राज्य हिमाचल नहीं जीता पाया. वह झारखंड को फतह करने की बात कर रहे है.

शराब घोटाला की बात कर रहे है तो यह बात बताए कि योगेंद्र तिवारी ने किसी व्यक्ति के मार्फत बाबूलाल को पैसा दिया कि नहीं यह बात को स्पष्ठ बताया. जमीन घोटाला की बात करते है, देश में सबसे बड़ा जमीन घोटाला तो मोदी ने अडानी के साथ मिलकर किया. एयरपोर्ट जो देश की संपत्ति थी उसे देने का काम किया पोट को अडानी को दे दिया और आप जमीन घोटाला की बात करते है.

पूछते है कि ED से क्यों भाग रहे है, इनसे पूछना चाहते है कि महाराष्ट्र में जिसे ED ने समन किया, पूछताछ के लिए बुलाया. उसे उपमुख्यमंत्री बना दिया. आप शर्म से डूब क्यों नहीं जाते.

15 नवम्बर को झारखंड के दौरे पर प्रधानमंत्री
नड्डा के बाद अब प्रधानमंत्री भी झारखंड आने वाले है. 15 नवम्बर को झारखंड के दौरे पर रहेंगे. इस साल चुनाव नजदीक आने वाले है तो अब खुद पहुंच रहे है. पिछले वर्ष जब चुनाव नहीं था तो राष्ट्रपति को भेज दिया. अब राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को भी चुनाव के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ जा नहीं सकते, राजस्थान में बुरा हाल है. मिजोरम में तो भाजपा के घटक दल के लोग ही बोल रहे है कि प्रधानमंत्री जी आप सभा करने मत आइए, नहीं तो चुनाव हार जाएंगे. लोग अब भाजपा से किनारा करने लगे है. अगर जाइयेगा तो ऐसे ही कुर्सी खाली रह जाएगी. अगर ज्यादा पैसा है तो भाजपा कार्यालयों के बाहर लंगर लगा दीजिए. जिससे मोदी जी ने जन गरीबों का निवाला छीन लिया है उनका पेट भर जाएगा.
इनपुट- कामरान जलीली

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: यूपी से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, सीट हो गई तय! CM ने भी शुरू की तैयारी

Trending news