Jharkhand Weather Today: आज इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने किसानों के लिए जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2386420

Jharkhand Weather Today: आज इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने किसानों के लिए जारी की चेतावनी

Rain in Jharkhand: मौसम विभाग ने भारी बारिश के कारण किसानों के लिए विशेष चेतावनी दी है. किसानों को सलाह दी गई है कि वे इस मौसम में बाहर जाने से बचें और फसलों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएं.

 

Jharkhand Weather Today: आज इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने किसानों के लिए जारी की चेतावनी

Jharkhand Weather: झारखंड में आज मौसम फिर से बिगड़ने की संभावना है, खासकर बंगाल की खाड़ी में बन रहे साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से. इस कारण राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. जिसमें राजधानी रांची और अन्य शहरों जैसे नेतरहाट, जमशेदपुर, और बोकारो में भारी बारिश हुई है. अगले 24 घंटों में राज्य के 10 जिलों जिनमें रांची, जमशेदपुर, बोकारो, गढ़वा, गुमला, लातेहार, लोहरदगा, खूंटी और पश्चिमी एवं पूर्वी सिंहभूम शामिल हैं. साथ ही मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग ने बताया कि इस भारी बारिश के चलते किसानों के लिए विशेष चेतावनी जारी की गई है. किसानों को सलाह दी गई है कि वे इस मौसम में खुले में जाने से बचें और फसलों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाएं. इसके अलावा, स्वर्णरेखा और खरकई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है, जिससे निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए भी सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है.

जानकारी के लिए बता दें कि जिला प्रशासन और बिजली विभाग भी अलर्ट पर हैं. बिजली विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे बारिश के दौरान बिजली के खंभों और तारों से दूर रहें, ताकि बिजली से होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके. बुधवार को रांची का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरुवार को भी हल्की बारिश की संभावना है. साथ ही बुधवार को झारखंड के कई शहरों में भारी बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गईं. मानगो, साकची, जुगसलाई, बर्मामाइंस और बिष्टुपुर जैसे क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति देखी गई. जुगसलाई ओवर ब्रिज और साकची एमजीएम अस्पताल के पास सड़कों पर घुटने भर पानी भर गया, जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal: इन 4 राशियों में बन रहा ये खास योग, पैसे और कारोबार में होगा जबर्दस्त फायदा

 

Trending news