Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर लौटेगी ठंड! आज बरसेंगे बादल गिरेंगे ओले, अलर्ट जारी
Advertisement

Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर लौटेगी ठंड! आज बरसेंगे बादल गिरेंगे ओले, अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Update, 13  February 2024: राजधानी रांची सहित राज्य भर में मौसम का मिजाज बदल गया है. एक बार फिर ठंड लौट कर आने वाली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजधानी रांची सहित राज्य के विभिन्न जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. 

झारखंड में फिर लौटेगी ठंड!

रांचीः Jharkhand Weather Update, 13  February 2024: राजधानी रांची सहित राज्य भर में मौसम का मिजाज बदल गया है. एक बार फिर ठंड लौट कर आने वाली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजधानी रांची सहित राज्य के विभिन्न जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. अगले दो दिनों तक राज्य में झमाझम बारिश के साथ ओले भी गिर सकते है. 

बीते दिन से बदला मौसम का मिजाज 
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, पश्चिमी विछोभ का झारखंड में असर देखने को मिल रहा है. बीते दिन 12 फरवरी की देर शाम से मौसम में बदलाव दर्ज किया गया हैं. सिस्टम के नजदीक आने की वजह से बादल भी नजदीक आ रहा है. इसलिए रात भर बारिश दर्ज की गई है. 

14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर अच्छी बारिश होने की संभावना
वहीं बुधवार (14 फरवरी) यानी वैलेंटाइन तक गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर अच्छी बारिश होने की संभावना है. राज्य के विभिन्न हिस्सों में वज्रपात की संभावना व्यक्त की गई है. 

16 से 18 फरवरी तक मौसम बना रहेगा शुष्क  
वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल सिस्टम का व्यापक असर झारखंड में देखने को मिलेगा और राज्य में हल्की मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जाएगी. हालांकि 15 फरवरी को पश्चिमी विश्व का असर कम होगा और फिर हल्की बारिश दर्ज की जाएगी. 16 से 18 फरवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा. 

यह भी पढे़ं- वैलेंटाइन डे पर कपल्स के प्लान पर बरसेगा झमाझम पानी, इंद्र देव हुए नाराज!

झारखंड के उत्तर पश्चिम इलाके में ओलावृष्टि की संभावना
राजधानी झारखंड के उत्तर पश्चिम इलाके में ओलावृष्टि की संभावना दर्ज की जा रही है. गढ़वा पलामू क्षेत्र और लातेहार में ओलावृष्टि की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. गुमला, लोहरदगा, हजारीबाग, रांची और कोडरमा में भी हल्की ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है. जो सिस्टम है उसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है. गर्जन, व्राजपात और ओलावृष्टि के साथ हल्के से मध्य दर्ज की बारिश भी दर्ज की जाएगी. 

इनपुट- कामरान जलीली, रांची

यह भी पढ़ें- Bihar Budget 2024 Today LIVE Update: सम्राट चौधरी आज पेश करेंगे बिहार का बजट, विपक्ष कर सकता है हंगामा

Trending news