JSSC Matric Level Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा की तारीख में किया बदलाव, जानें कब होगा एग्जाम
Advertisement

JSSC Matric Level Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा की तारीख में किया बदलाव, जानें कब होगा एग्जाम

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने मैट्रिक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन की तारीखों में बदलाव किया है. आयोग की तरफ से इसके लिए नोटिस जारी किया गया है. आयोग के जारी नोटिस के अनुसार अब 30 सितंबर से इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी.

(फाइल फोटो)

JSSC Matric Level Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने मैट्रिक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन की तारीखों में बदलाव किया है. आयोग की तरफ से इसके लिए नोटिस जारी किया गया है. आयोग के जारी नोटिस के अनुसार अब 30 सितंबर से इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. वहीं, इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए 30 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

दरअसल, इससे पहले झारखंड मैट्रिक लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू हो रही थी. लेकिन इसकी तारीख को बदल कर 30 सितंबर कर दिया गया है. इसके अलावा उम्मीदवार 5 से 8 नवंबर तक अपने आवेदन में संशोधन भी कर सकते हैं.

आवेदन के लिए नई तारीखें-

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तारीख- 30 सितंबर
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर
फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने की आखिरी तारीख-3 नवंबर
आवेदन में संशोधन के लिए तारीख- 5 से 8 नवंबर
नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख-18 अगस्त

इस परीक्षा के जरिए कुल 455 पदों को भरा जाएगा. जिसके जरिए झारखंड के अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी. आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 10वीं पास के साथ अन्य योग्यता वाले उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

आयु सीमा
उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए.  वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी जाएगी. 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इस परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न आएंगे. परीक्षा के 3 पेपर होंगे. जिसमें भाषा, क्षेत्रीय संस्कृति और जनरल नॉलेज के पेपर शामिल हैं. उम्मीदवार दिए गए https://jssc.nic.in/sites/default/files/JMLCC-2022%20notice%20-1.pdf पर जाकर आगे की जानकारी चेक कर सकते हैं. इसके अलावा परीक्षा तारीख में बदलाव भी चेक कर सकते हैं. 

ये भी पढ़िये: Facial: कई तरह के होते हैं फेशियल, जानें कौन सा आप की स्किन के लिए है बेस्ट

Trending news