पुलिस ने 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार, दो राइफल बरामद
Advertisement

पुलिस ने 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार, दो राइफल बरामद

लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में हत्या, अपहरण, आगजनी समेत लगभग 70 घटनाओं में शामिल था. वहीं लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी.

पुलिस ने 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार, दो राइफल बरामद

लातेहार: लातेहार पुलिस को नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों नक्सलियों के विरुद्ध एक बड़ी सफलता मिली है. जहां हेरहंज थाना पुलिस ने भाकपा माओवादी के 10 लाख रुपये के इनामी जोनल कमांडर चंदन सिंह खेरवार उर्फ संजीवन उर्फ वैद्यनाथ उर्फ शत्रुधन सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से 2 इंसास राइफल , इंसास राइफल के 370 जिंदा कारतूस , पिठ्ठू , वॉलेस सेट और मैगजीन पाउच बरामद किया है.

70 घटनाओं में शामिल था नक्सली
लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में हत्या, अपहरण, आगजनी समेत लगभग 70 घटनाओं में शामिल था. वहीं लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था. सूचना के बाद पुलिस की एक टीम गठित की गई और मनिका थाना क्षेत्र से धर दबोचा है. आईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी सूचना के बाद पुलिस की टीम ने माओवादी के जोनल कमांडर शत्रुधन को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार कर पुलिस ने बरामद की दो राइफल
लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि पुलिस की सूचना के बाद नक्सली चंदन को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इसके पास 2 इंसास राइफल 270 जिंदा कारतूस समेत नक्सली समान को बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सली 10 लाख का इनामी के साथ-साथ 70 बड़ी-छोटी घटनाओ में शामिल था.

इनपुट- संजीव कुमार

ये भी पढ़िए- Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Live: खत्म होने वाली हैं इंतजार की घड़ियां, आज जारी हो सकता है बोर्ड रिजल्ट

Trending news